T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मौका

2 से 29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका में वर्ल्ड कप खेला जाएगा। BCCI ने टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड से होगा।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
द सूत्र द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup Team India

MUMBAI. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। BCCI ने वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा ( rohit sharma ) की कप्तानी में 15 खिलाड़ियों वाली टीम का ऐलान किया है। IPL में शानदार फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन और ऋषभ पंत को बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज शामिल किया गया है। वहीं, ऑलराउंडर में हार्दिक पंड्या के साथ शिवम दुबे को जगह मिली है। 

गिल और रिंकू ट्रैवलिंग रिजर्व में

2 से 29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका में वर्ल्ड कप खेला जाएगा। एक बड़ा अपडेट यह है कि शुभमन गिल और रिंकू सिंह को मुख्य टीम में शामिल नहीं किया गया है। ये ट्रैवलिंग रिजर्व का हिस्सा बनाए गए हैं। 

ये है भारतीय टीम 

द सूत्र

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बनाई गई भारतीय टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज को जगह दी गई है। वहीं, रिजर्व खिलाड़ियों में शुभमन गिल, खलील अहमद, रिंकू सिंह, आवेश खान को शामिल किया गया है। 

पाकिस्तान से 9 जून को भिड़ेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड से होगा। वहीं, टीम का दूसरा मैच 9 जून को पाकिस्तान से खेलेगी। इसके बाद 12 जून को तीसरा मुकाबला अमेरिका और 15 जून को चौथा मुकाबला कनाडा से होगा।

कनाडा और अमेरिका में पहला मैच

टूर्नामेंट का पहला मैच कनाडा और होम टीम अमेरिका के बीच होगा। फाइनल मैच 29 जून को वेस्टइंडीज के बारबाडोस में आयोजित किया जाएगा। सुपर-8 और नॉकआउट मैच वेस्टइंडीज में होंगे।

 

rohit sharma T20 World Cup T20 World Cup Team India