Advertisment

गेहूं तुलवाई के लिए मांगे 3 हजार, नहीं देने पर ट्राली बाहर करवाई

author-image
Rahul Sharma
एडिट
New Update
गेहूं तुलवाई के लिए मांगे 3 हजार, नहीं देने पर ट्राली बाहर करवाई

Bhopal.





प्रदेश में सरकारी गेहूं खरीदी का 30 मई को अंतिम दिन था। इसी दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया। वायरल वीडियो नर्मदापुरम जिले के माखननगर ब्लाक के गुराड़िया कला का बताया जा रहा है। जहां कनकधारा वेयरहाउस पर गनेरा सहकारी समिति गेहूं की खरीदी कर रही थी। वायरल वीडियो में खरीदी केंद्र पर मौजूद एक कर्मचारी उसके गेहूं की तौल के बदले 3 हजार रूपए मांग रहा है। किसान ने जब इतने पैसे नहीं होने की बात कही तो कर्मचारी ने ट्राली बाहर करने की बात कही। जो कर्मचारी पैसे की मांग कर रहा है...वह समिति प्रबंधक हरिओम चौहान का अस्सिटेंट संजू राजपूत बताया जा रहा है। मामले में द सूत्र ने समिति प्रबंधक हरिओम चौहान को कई कॉल किए पर उन्होंने एक भी कॉल को रिसीव नहीं किया। द सूत्र इस वीडियो की पुष्टी नहीं करता है।





बिना मैसेज आए 3—3 हजार लेकर तौला गेंहूं





वायरल वीडियो में किसान और कर्मचारी की आपस की बातचीत में स्पष्ट सुनाई दे रहा है, जिसमें कर्मचारी कह रहा है कि यदि पैसे नहीं दे सकते तो ट्राली बाहर कर लो, नहीं तुलेगी। आखिरी दिन चल रहा है, बिना पैसे के वो मानेंगे नहीं, तुम्हारा बिल ही नहीं बनेगा तो तुमको माल उठाना पड़ेगा। किसान कहता है कि मेरे पास 3 हजार रूपए नहीं है..मैं घर से बुलवाता हूं...आप माल तोल लो, जिस पर कर्मचारी कहता है कि पहले बुलवा लो उसके बाद ही तौला जाएगा। बाद में आदमी थोड़े ही डटता है। किसान ने कहा कि ढाई—तीन हजार तो ज्यादा हैं, तो कर्मचारी बोला..मैं थोड़े ही रख रहा हूं...बगैर मैसेज के 1 हजार किसानों ने यहां अपना माल तुलवाया। सभी ने दिए, तुम्हे ही दिक्कत है।



corruption भ्रष्टाचार रिश्वत Viral Video वायरल वीडियो Farmers किसान Wheat गेहूं Bribery government procurement centers सरकारी खरीदी केंद्र
Advertisment