जांजगीर चांपा में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में 2 नाबालिग सहित 20 आरोपी गिरफ्तार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
जांजगीर चांपा में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में 2 नाबालिग सहित 20 आरोपी गिरफ्तार

JANJGIR CHANPA. राजधानी रायपुर के बाद अब जांजगीर जिले में पुलिस के द्वारा सोशल मीडिया में चाइल्ड पोर्नोग्राफी अपलोड करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। NCRB से जानकारी मिलने के बाद जिले में 27 मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें 2 नाबालिग समेत 20 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। आरोपियों के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 67-बी के तहत जुर्म दर्ज किया गया है।





27 मामलों में 20 आरोपियों की गिरफ्तारी





जिले के जांजगीर, मुलमुला, चाम्पा, पामगढ़, शिवरीनारायण, बलौदा समेत अन्य थाना क्षेत्रों में NCRB से जानकारी मिलने के बाद एफआईआर दर्ज की गई है। जिले में 27 मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें 20 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि सोशल मीडिया में चाइल्ड पोर्नोग्राफी अपलोड करने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। अभी भी कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी शेष है जिसके लिए टीम बना दी गई है और जल्द ही अन्य शेष मामले में भी आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। अभी तक 27 मामलों में 20 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।





रायपुर में 9 आरोपियों की हुई थी गिरफ्तारी





आपको बता दें कि इससे पहले भी बीते शुक्रवार को राजधानी रायपुर में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में 9 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। पहली बार इतने लोगों की गिरफ्तारी से हड़कंप मच गया था। यहां गिरफ्तार किए गए आरोपियों में 3 नाबालिग भी शामिल थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में मोबाइल और सिम जब्त किए थे। शहर के अलग-अलग थानों में दबिश देकर पुलिस ने 3 नाबालिग समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने तेलीबांधा थाना से आरोपी महेश तोलानी, थाना डी.डी.नगर में दर्ज प्रकरण में आरोपी नरेश कुमार वर्मा, थाना नेवरा में आरोपी अजय केशरवानी, विसभा थाना थाना विधानसभा के आरोपी नोखेराम निषाद, थाना गुढ़ियारी मे आरोपी दीपक वैष्णव और मो. सलीम को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से 1 मोबाइल फोन और सिम जब्त की गई। इसके अलावा थाना खमतराई और थाना गोबरानवापारा समेत डीडीनगर में आईटी एक्ट के प्रकरणों में 3 नाबालिगों पर कार्रवाई करके उनके पास से घटना में इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन जब्त किया।



CG News छत्तीसगढ़ की खबरें child pornography Janjgir Champa 20 accused arrested 2 minors arrested जांजगीर चांपा में चाइल्ड पोर्नोग्राफी 20 आरोपी गिरफ्तार 2 नाबालिग गिरफ्तार