Chhatisgarh news, प्रदेश की ख़राब क़ानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी ने उठाया सवाल, सीएम बघेल के सोंटा परंपरा से जोड़ा मामला,
होम / छत्तीसगढ़ / बदहाल क़ानून व्यवस्था पर BJP के बोल - C...

बदहाल क़ानून व्यवस्था पर BJP के बोल - CM पाटन में सोंटा ले रहे,सुकमा में पुलिस को पुलिस सोंट रही,कांग्रेसी एक दूजे को साेंट रहे

Yagyawalkya Mishra
Oct 26, 2022 11:59 AM

Raipur. बदहाल क़ानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी ने भूपेश सरकार पर तंज किया है। बीजेपी की ओर से लिखा गया है कि, प्रदेश में चारों तरफ़ “जूतम-पैजार” का माहौल है। बीजेपी की ओर से वरिष्ठ विधायक और मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने ट्विट कर मुख्यमंत्री बघेल के सोंटा प्रहार झेलने की परंपरा को सुकमा में हवलदार और सहायक आरक्षक के बीच मारपीट और विभिन्न घटनाओं से जोड़ कर तंज किया है।


क्या लिखा है अजय चंद्राकर ने  बीजेपी के प्रमुख प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने लिखा है कि,आपके सोंटा लेने का कांग्रेस और प्रशासन में बहुत प्रभाव पड़ा है। चारों ओर जूतम पैजार का माहौल है। ट्विट में विधायक अजय चंद्राकर ने लिखा“मा.मुख्यमंत्री कांग्रेसी, आप ‘पाटन’ क्षेत्र में सोंटा ( सांकड़ ) ले रहे हैं।सुकमा में पुलिस वाला पुलिस वाले को सोंट रहा है। कांग्रेसी एक दूसरे को सोंट रहे हैं। आपके सोंटा लेने का कांग्रेस और प्रशासन में बहुत प्रभाव पड़ा है। चारों ओर जूतम पैजार”

 

कल गौरी-गौरा पूजा के दौरान परंपरा निभाई थी सीएम बघेल नेगौरा-गौरी पूजा के दौरान प्रदेश में बहुत सी परंपराओं का निर्वहन होता है। अलग अलग हिस्सों में अलग अलग परंपराओं का पालन किया जाता है। सीएम बघेल के गृह क्षेत्र में यह परंपरा है कि सोंटे का प्रहार झेलने से अनिष्ट टलते हैं। सीएम बघेल ने परंपराओं का निर्वहन किया और वे हर साल की तरह इस साल भी जंजगिरी पहुँचे और उन्होंने पुजारी वीरेंद्र ठाकुर से हाथों पर सोंटा प्रहार झेला था। कल ही सुकमा जिले का वीडियो वायरल हो गया जिसमें किसी बात पर हवलदार और सहायक आरक्षक के बीच मारपीट हो गई। जबकि बीते दिनों कांग्रेसियों के बीच आपस में ही धक्का मुक्की हो गई थी। बीजेपी ने सबको एक साथ जोड़ कर सियासती हमले का स्वरूप दे दिया है।

thesootr
द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media