अंबिकापुर की रेण नदी में मछली पकड़ने के लिए लगाया था करंट, खुद ही चपेट में आया, मौत

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
अंबिकापुर की रेण नदी में मछली पकड़ने के लिए लगाया था करंट, खुद ही चपेट में आया, मौत

AMBIKAPUR. सरगुजा जिले के उदयपुर क्षेत्र में रेण नदी में युवक अपने सा​थी के सा​थ करंट से मछली मारने गया था। लेकिन, खुद करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।





दोस्त के साथ मछली मारने गया था युवक





उदयपुर क्षेत्र के केसमा गांव के पास से होकर रेण नदी बहती है। इसी गांव में रहने वाला 21 साल का राजनाथ अपने एक साथी के साथ  यहां मछली मारने के लिए गया हुआ था। पास में ही बिजली के खंभे से उसने तार जोड़ा और उसमें और तार जोड़ते हुए ले जाकर नदी के पानी में छोड़ दिया ताकि करंट के झटकों से मछलियां मर जाएं। लेकिन, तभी वो करंट वाले पानी के संपर्क में आ गया और तड़पने लगा। यह देख उसके दोस्त ने दूर से उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं रहा तो उसे छोड़कर घर आ गया। 





यह खबर भी पढ़िए





कोरबा में 3 दोस्तों ने साथी को पीटकर मार डाला, घटना छिपाने के लिए एक्सीडेंट की रची थी साजिश, पुलिस ने किया खुलासा





डॉक्टरों ने मृत किया घोषित





राजनाथ के साथी ने परिजनों को ये बताया कि वो पानी में डूबा हुआ है। परिजन जैसे-तैसे नदी तक पहुंचे और राजनाथ को निकालकर संजीवनी 108 से उदयपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। यहां डाक्टरों ने जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने राजनाथ के साथी से जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने राजनाथ की मौत करंट से होने की जानकारी दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।





ऐसे मोल लेते हैं खतरा





सरगुजा के ग्रामीण इलाकों में मछली मारने के लिए करंट वाले तार को नदी के पानी में डाल दिया जाता है। इससे एक निश्चित क्षेत्र के पानी में करंट प्रवाहित होने लगता है। फिर उस दायरे में मौजूद मछलियां तड़प-तड़पकर मर जाती हैं और पानी में तैरने लगती हैं। बाद में तार को बाहर निकालकर मछलियों को पकड़ लेते हैं। लेकिन, इसी दौरान तार या तरंगित पानी के संपर्क में आने से लोग खुद अपनी जान से हाथ गंवा बैठते हैं।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Youth electrocuted Ambikapur youth dies due to electrocution Ambikapur Ren river Ambikapur Youth dies Ren river Ambikapur अंबिकापुर में कंरट की चपेट में आया युवक अंबिकापुर में करंट लगने से युवक की मौत अंबिकापुर की रेण नदी छत्तीसगढ़ के रेण नदी का उद्गम स्थल