रायपुर ग्रामीण में भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम में सीएम बघेल का एलान - कमल विहार का नाम अब से कौशल्या विहार

author-image
एडिट
New Update
रायपुर ग्रामीण में भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम में सीएम बघेल का एलान - कमल विहार का नाम अब से कौशल्या विहार







Raipur. रायपुर में भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने एलान किया है। मु्ख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कमल विहार का नाम बदलकर कौशल्या विहार कर दिया है। 16 सौ एकड़ में निर्माणाधीन इस परियोजना को लेकर काफी विवाद चला। सीएम भूपेश बघेल ने आज भेंट मुलाकात के दौरान यह बड़ी घोषणा की। आज रायपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के बोरियाखुर्द में सीएम बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम किया है। बता दें कि भेंट मुलाकात के दौरान सीएम ने क्षेत्रवासियों को 167 करोड़ रूपए के विकास कार्यों की सौगात दी है। इनमें 36 करोड़ रुपये से अधिक के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और 126 करोड़ रुपये से अधिक के कार्यों का भूमिपूजन शामिल है।











मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बोरियाखुर्द में बड़ी घोषणाएं 





रायपुर के बोरियाखुर्द में सीएम भूपेश बघेल ने घोषणाएं करते हुए कहा कि कबीर नगर एवं सड्डू स्थित हाउसिंग बोर्ड की पुरानी कालोनियों की नालियों, सीवर लाइन, चेंबर आदि की मरम्मत व सुधार कार्य करवायेंगे। विधानसभा क्षेत्र में आने वाली बीएसयूपी कालोनियों में सीवर सीपेज, चेंबरों के सुधार आदि के लिए प्रति बीएसयूपी कॉलोनी हेतु 50-50 लाख रू प्रदान करेंगे। बीरगांव में आईटीआई खोला जायेगा । रायपुर नगर निगम के वार्ड 04 में नवनिर्मित शासकीय स्कूल गंगानगर भनपुरी का स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में उन्नयन किया जाएगा। सरोरा के हाईस्कूल का हायर सेकेंडरी स्कूल में उन्नयन किया जाएगा। शासकीय मीडिल स्कूल रावाभांठा एवं सोनडोंगरी को हाईस्कूल में उन्नयन किया जायेगा। वार्ड क्रमांक 08 के सड्डू मुक्तिधाम में बाउण्ड्रीवाल निर्माण व सौंदर्यीकरण का कार्य करवाया जायेगा। उरकुरा, बोरियाखुर्द के हाई स्कूलों के लिए अतिरिक्त कक्ष का निर्माण करवाया जाएगा। वार्ड क्रमांक 07 के दलदल सिवनी महावीर क्रीड़ा खेल मैदान में अहाता निर्माण करवाया जाएगा। नगर पंचायत माना कैम्प के तालाब का गहरीकरण व सौंदर्यीकरण करवाया जायेगा। कमल विहार का नामकरण कौशल्या विहार करने की घोषणा। अमलीडीह के महाविद्यालय का नामकरण कौशल्या माता के नाम पर करने की घोषणा की है।



 







खबर अपडेट की जा रही है...







 



Chhattisgarh News CM Bhupesh Baghel Bhent Mulakat in raipur Announcement of CM Baghel in bhent mulakat Kamal Vihar Name Changed Kaushilya Vihar Raipur मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकात रायपुर में छत्तीसगढ़ न्यूज भेंट मुलाकात में सीएम बघेल की घोषणा कमल विहार का नाम बदला कौशिल्या विहार रायपुर