एक दिन के ब्रेक के बाद त्रिसूर से शुरू होगी भारत जोड़ो यात्रा, सोनाली फोगाट केस में हिसार में होगी खाप पंचायत, जानिए बड़ी खबरें

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
एक दिन के ब्रेक के बाद त्रिसूर से शुरू होगी भारत जोड़ो यात्रा, सोनाली फोगाट केस में हिसार में होगी खाप पंचायत, जानिए बड़ी खबरें

BHOPAL. सैर भी..खबर भी.. आप सुन रहे हैं द सूत्र पॉडकास्ट। आज देश-दुनिया की किन घटनाओं पर रहेगी हमारी नजर।









पीएम मोदी का बड़ा बयान





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के पर्यावरण मंत्रियों के सम्मेलन में बड़ा बयान दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अर्बन नक्सलियों ने मां नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध को नहीं बनने दिया और ये कहते रहे है कि इस बांध से पर्यावरण को नुकसान होगा। अब जब बांध बनकर तैयार है, तो आप देख सकते हैं कि उनके दावे कितने खोखले थे। पीएम मोदी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ये सुनिश्चित करें कि व्यवसाय को सुगम बनाने या जीवन को आसान बनाने वाली परियोजनाओं को केवल पर्यावरण के नाम पर अनावश्यक रूप से रोका न जाए।





त्रिसूर से फिर शुरू होगी भारत जोड़ो यात्रा





भारत जोड़ो यात्रा को एक दिन के ब्रेक के बाद आज त्रिसूर से यात्रा शुरू होगी। इससे पहले शुक्रवार को यात्रा को एक दिन का आराम दिया गया था। आपको बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा को शुरू हुए 15 दिन से ज्यादा का समय हो गया है। अब तक यात्रा ने 300 किलोमीटर से ज्यादा सफर तय कर लिया है। भारत जोड़ो यात्रा के एक दिन के आराम को लेकर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने बड़ा आरोप लगाया है। मिश्रा ने कहा है कि पीएफआई के बंद के चलते कांग्रेस ने अपनी यात्रा पर रोक लगाई है। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पीएफआई और इस्लामिक जिहादी संगठनों ने शुक्रवार को हड़ताल का आह्वान किया और कांग्रेस ने अपनी पद यात्रा रोक दी। इससे घटिया और शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के ट्वीट पर फिलहास कांग्रेस की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।





सोनाली फोगाट केस में आज खाप महापंचायत





सोनाली फोगाट मौत मामले को लेकर आज हिसार में खाप महापंचायत होगी। सोनाली की बेटी यशोधरा ने खाप प्रतिनिधियों से अपील की है कि वे मामले में सीबीआई जांच करवाने की मांग को लेकर सहयोग करें। इससे पहले 11 सितंबर को खाप पंचायत का आयोजन किया गया था, जिसमें सोनाली की मौत की सीबीआई जांच कराने के लिए 23 सितंबर तक का अल्टीमेटम दिया था। शुक्रवार तक सरकार इसको लेकर कोई फैसला नहीं कर पाई है। ऐसे में एक बार फिर से हिसार में खाप पंचायत बुलाई गई है।





महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे को हाईकोर्ट से राहत





महाराष्ट्र हाईकोर्ट ने पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने उद्धव ठाकरे गुट को 2 से 6 अक्टूबर के बीच सेंट्रल मुंबई के शिवाजी पार्क में रैली करने की अनुमति दी है। कोर्ट के आदेश के बाद शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया। एक पार्टी का नेता, एक शिवसेना, एक शिवतीर्थ, एक ही दशहरा सभा, 5 अक्टूबर को बाघ की दहाड़ सुनाई देगी। बॉम्बे हाईकोर्ट ने उद्धव ठाकरे की शिवसेना को दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति देते हुए उनसे ये सुनिश्चित करने को कहा कि आयोजन के दौरान कानून-व्यवस्था बनी रहे।



News update today news latest news big event big news आज की खबरें बड़ी खबरें ताजा खबरें