कोरिया में वारदाने को लेकर बड़ी गड़बड़ी उजागर, समिति के 4 सदस्यों के घर से 16 हजार वारदाने जब्त

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
कोरिया में वारदाने को लेकर बड़ी गड़बड़ी उजागर, समिति के 4 सदस्यों के घर से 16 हजार वारदाने जब्त

KORIYA. कोरिया जिले में आदिम जाति सेवा सहकारी समिति गिरजापुर में वारदाने को लेकर बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। गड़बड़ी की जानकारी मिलने के बाद तहसीलदार मनहरण सिंह राठिया ने पटवारियों के साथ कार्रवाई की। यहां टीम ने 4 घरों से 16 हजार 200 वारदाने जब्त किए हैं। 





समिति के कर्मचारी के यहां ही हुई कार्रवाई 





बड़ी बात ये है कि ये कार्रवाई समिति के कर्मचारियों के यहां की गई है जिसमें उमेश देवांगन के यहां से 7 हजार, दिनेश कुशवाहा के घर से 2 हजार, ईश्वर साहू के घर से 7 हजार और उमेश कुशवाहा के घर से 200 वारदाने मिले हैं। कुल मिलाकर टीम ने 16 हजार 200 वारदाना बरामद किए हैं। 





ये खबर भी पढ़िए...





बिलासपुर में पति ने पत्नी पर फेंका खौलता पानी फिर लगाने लगा फांसी, बेटा-बहू से झगड़ा कर हुआ फरार





स्टॉक बराबर करने और फर्जी खरीदी करने के लिए रखा था वारदाना





समिति में वारदाने का स्टॉक बराबर करने और फर्जी खरीदी करने के लिए कर्मचारियों के घर वारदाना रखा गया था। यह भी जानकारी मिली है कि मिलर को धान के बदले 1700 रुपए प्रति किवंटल भुगतान कर डीओ मैनेज किया गया है । यह पूरा मामला अब तक दबा हुआ था जिस पर कलेक्टर को मिली शिकायत के बाद कार्यवाही की गई है। रात में यह कार्यवाही की गई है। वारदाने किस मकसद से घर में रखे गए थे यह अभी सामने नहीं आ पाया है।





राज्य सरकार ने जारी किया है नया आदेश





समर्थन मूल्य पर धान खरीदी में बारदाने की कमी को दूर करने के लिए राज्य सरकार ने एक नया आदेश जारी किया था। जारी आदेश के तहत जनवरी माह के साथ फरवरी माह का खाद्यान्न् भी उचित मूल्य राशन दुकानों को आवंटित कर दिया जाएगा। फरवरी माह का राशन जनवरी में ही बांट कर राशन दुकान संचालकों को तत्काल बारदाना वापस करने का निर्देश दिया गया था। सरकार की मंशा है कि इस व्यवस्था से बड़ी संख्या में बारदाने की उपलब्धता सुनिश्चित हो जाएगी और धान खरीदी में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आएगी। लेकिन इस प्रकार जब समिति के ही सदस्यों द्वारा बारदानों को लेकर बड़ा खेल किया जाएगा तो फिर कैसे व्यवस्था सुधरेगी यह बड़ा सवाल है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Disturbances in Korea raids seized in Korea कोरिया में गड़बड़ी कोरिया में वारदाने को लेकर  गड़बड़ी कोरिया में वारदाने जब्त