Advertisment

कोरबा में तीन बच्चों के साथ थाने पहुंची महिला ने खुद पर डाला पेट्रोल, पुलिस ने महिला को बचाकर उसकी समस्या सुलझाई

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
कोरबा में तीन बच्चों के साथ थाने पहुंची महिला ने खुद पर डाला पेट्रोल, पुलिस ने महिला को बचाकर उसकी समस्या सुलझाई

KORBA. कोरबा शहर के कोतवाली थाने में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक महिला अपने तीन बच्चों को लेकर पहुंची और बताया कि चारों ने खुद पर पेट्रोल डाल लिया है। वे माचिस जला पाते इससे पहले ही पुलिसवा​लों ने मुश्किल से उन्हें छुड़ाया और फिर उनकी समस्या पूछी। पता चला कि वे पुलिस के असहयोग से ही परेशान हैं। लेकिन, दहशत में आए पुलिस वालों ने अबकी बार उन्हें निराश नहीं किया और सीधे उनके घर पहुंच गए। अब आगे की जांच की जा रही है।





यह है पूरा मामला





अपने बच्चों के साथ आत्महत्या करने के लिए कोतवाली थाने पहुंची महिला राजश्री प्रजापति वार्ड 11 नई बस्ती के संजय नगर में रहती है। उसके अनुसार, यहां वह अपने पिता के मकान में अपने तीन बच्चों के साथ रहकर जीवन-यापन करती है। उसका पति कमाने के लिए बाहर गया हुआ है। दिक्कत ये है कि उसका भाई उसे अपने पिता की संपत्ति से बेदखल करना चाहता है। इसी बात को लेकर वह आए दिन विवाद करता है और मारपीट तक में उतर जाता है। इसमें उसका भतीजा करमचंद प्रजापति भी बराबर साथ देता है, जिससे उनका जीना मुहाल हो गया है। महिला का कहना है कि पिता की संपत्ति पर उसका भी हक है, जिसके कारण वह यहां रहती है। आए दिन का झगड़ा होने से मोहल्लेभर में तमाशा बन जाता है, लेकिन उसके भाई और भतीजों को इससे कोई मतलब नहीं है। इसकी शिकायत वे थाने में बार-बार कर चुके हैं, लेकिन यहां भी कोई सुनवाई नहीं होती। इसी बात को लेकर अबकी बार वे आत्महत्या करने के लिए थाने पहुंचे थे। पुलिस ने उसकी बात सुनी और फिर सभी को अपनी गाड़ी में बैठाकर उसके घर पहुंचे।





मौके पर भी दी समझाइश





पुलिस टीम ने घर के पास जाकर भी महिला को समझाइश दी कि वह दोबारा ऐसा न करे और साथ ही मोहल्ले में पता चला कि उनका मामला कोर्ट में चल रहा है तो आश्वासन दिया कि कोर्ट में भी उसका पक्ष मजबूत रहेगा तो फैसला उसके पक्ष में आएगा। उस पर तीन-तीन बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी है, इसलिए सूझबूझ से काम ले। इसके बाद महिला मान गई।



 



कोरबा में महिला ने किया खुदकुशी का प्रयास छत्तीसगढ़ में भाई से संपत्ति विवाद महिला ने बच्चों के साथ आत्मदाह की कोशिश की Woman attempted suicide in Korba property dispute with brother in Chhattisgarh woman attempted self-immolation with children
Advertisment