RAIPUR: सीएम बघेल - परिवार के लोग चाहें तो जाँच कराएँगे, बीजेपी - विषय परिवार का नहीं छत्तीसगढ़ का है, न्यायिक जाँच हो

Yagyawalkya Mishra
Aug 13, 2022 11:10 PM

Raipur। स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के बेहद नज़दीकी रिश्तेदार वीरभद्र सिंह “सचिन बाबा” की मौत मामले में बीजेपी ने न्यायिक जाँच की माँग की है, सीएम बघेल ने न्यायिक जाँच के मसले पर स्पष्ट किया है कि, यदि परिवार के लोग चाहेंगे तो जाँच कराने में कोई परेशानी नहीं है। मुख्यमंत्री बघेल के इस बयान पर बीजेपी ने न्यायिक जाँच की बात फिर दोहराई है, और कहा है कि यह मामला परिजनों का नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ का है, इसमें न्यायिक जाँच कराई ही जानी चाहिए।

क्या बोले मुख्यमंत्री बघेल वीरभद्र सिंह “सचिन बाबा” की बेलगहना के पास रेल ट्रैक से थोड़ी दूर पर कल शव मिला। इस मसले पर बीजेपी ने न्यायिक जाँच की माँग की और मंत्री टी एस सिंहदेव ने भी यह कहा कि, कैसी जाँच हो यह मुख्यमंत्री और गृह विभाग का विवेक है, वे तय करें। इस मसले पर आज मुख्यमंत्री बघेल ने कहा

“कल मेरी टी एस सिंहदेव जी से बात हुई थी,और उन्होंने इस प्रकार से कोई शंका ज़ाहिर नहीं की, यदि परिवार के लोग यदि चाहते हैं तो हमें जाँच कराने में परेशानी नहीं”

 


क्या कहा बीजेपी ने  वीरभद्र सिंह की मौत मामले में सीएम बघेल के इस बयान के बाद एक बार फिर बीजेपी ने न्यायिक जाँच की माँग दोहरा दी, और इसे छत्तीसगढ़ का और कांग्रेस की राजनीति का विषय बताते हुए, सभी नागरिकों का बताया है। विधायक और प्रमुख प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने कहा

“ये विषय परिवार के चाहने का नहीं है, ये विषय छत्तीसगढ़ का है, कांग्रेस की राजनीति का है, हम सब के लिए है। अचानक कोई गिर जाता अपने मन से तो वो रेलवे लाइन में गिरता, रेलवे लाइन से दूर उसको पाया गया है। वो किसी विधायक के साथ, कांग्रेस के विधायक के साथ, मारपीट में आरोपी था। कौन लोग उसके साथ यात्रा कर रहे थे, कौन आखिरी बार देखा, ये जिस तरह की चीजें हुई, ये सारी चीजें, ऐसे स्पष्ट नहीं होंगी। टी.एस. सिंहदेव क्या कहते हैं इस विषय में, वो महत्व नहीं रखता। महत्व इस बात का है कि अभी तक जितनी जॉच हुई है वो सार्वजनिक होनी चाहिए, और हमारी पुरानी मांग है ये की न्यायिक जांच होनी चाहिए।

अजय चंद्राकर ने आगे कहा

“यह राजनीतिक हत्या है, दुर्घटना है, और दुर्घटना किस स्वरूप में उतने दूर जाकर हुई, कैसे हुई, यह सब प्रदेश की जनता जानना चाहती है। और मैं फिर से आग्रह करूँगा माननीय मुख्यमंत्री जी से की इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए। हत्या के प्रत्येक पहलू जनता के सामने आने चाहिए।”

 

क्या बोले मंत्री सिंहदेव

 इस मसले पर मंत्री टी एस सिंहदेव ने कल कही बात को फिर दोहराया है। उन्होंने यह कहा कि, वे कल वीरभद्र सिंह “सचिन बाबा” के पिता से मिलेंगे और वे जो कहेंगे उनकी भावनाओं को मुख्यमंत्री तक पहुँचाएँगे। मंत्री सिंहदेव ने “द सूत्र” से कहा -

“वीरभद्र पर आरोप लगाए गए,और वे जेल भेजे गए जबकि ऐसी कोई घटना ही नहीं हुई थी कि वे जेल भेजे जाते।वे बेहद दुखी और आहत थे।सोचिए कि क्या उन पर आरोप लगे और उन्हीं के साथ क्या हुआ।उस दिन जबकि वे ट्रेन से पेशी पर जा रहे थे तो ट्रेन लेट हो गई थी, उन्होंने पिता से काफ़ी लंबी बात की थी। जहां तक जाँच का मसला है मैंने कल भी कहा और आज भी कह रहा हूँ यह जाँच..कौन सी जाँच हो, कैसी जाँच यह मुख्यमंत्री और गृह विभाग का विवेक है।”

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media