CM बघेल बरसे - 600 करोड़ मतदाता,इंटर के बाद 10वीं,डॉ रमन सिंह मोदी को श्रद्धांजलि तक दे चुके हैं,BJP की ज़ुबान हर बार फिसली

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
CM बघेल बरसे - 600 करोड़ मतदाता,इंटर के बाद 10वीं,डॉ रमन सिंह मोदी को श्रद्धांजलि तक दे  चुके हैं,BJP की ज़ुबान हर बार फिसली

Raipur। महंगाई मुद्दे पर दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी के भाषण पर बीजेपी के तंज पर सीएम बघेल ने कहा है कि, बीजेपी की ज़बान हर बार फिसली है। बीजेपी राहुल गांधी के पीछे पड़े रहती है।









क्या कहा था राहुल ने



कांग्रेस की महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रैली में राहुल जब सभा को संबोधित कर रहे थे तो उन्होंने बहुतेरी वस्तुओं की क़ीमत का ब्यौरा दिया। राहुल गांधी ने कहा कि 2014 में एलपीजी गैस सिलिंडर की कीमत 410 रूपये थी जो 2022 में 1050 रूपये है, पेट्रोल और डीजल 2014 में 70 और 55 रुपये लीटर था जो आज 100 और 90 रूपये लीटर है। दूध 35 रूपये लीटर था जो अब 60 रूपये लीटर हो गया है। आगे राहुल की ज़ुबान फिसली और उन्होंने कहा  “आटा 2014 में 22रुपये लीटर था जो आज 40 रूपये लीटर है।”  राहुल गांधी की यह बेहद छोटी चुक थी, जिसे उन्होंने सुधार लिया, लेकिन ट्रोल आर्मी के वे निशाने पर आ गए। राहुल का पूरा भाषण उनके उठाए मुद्दों पर आटे का मानक लीटर भारी पड़ गया।









क्या कहा सीएम बघेल ने



  मुख्यमंत्री बघेल जबकि दिल्ली से वापस आए तो उनसे राहुल के भाषण पर विपक्ष के हमले और व्यंग्य पर सवाल हुआ। सीएम बघेल बरसे और उन्होंने सिलसिलेवार पहले बीजेपी की ज़ुबान फिसलने के मसले गिनाए और सवाल किया कि, बीजेपी ने कभी माफ़ी माँगी क्या, सीएम बघेल ने कहा







“प्रधानमंत्री विदेश जाते हैं,और कहते हैं 600 करोड़ मतदाता ने वोट डाला, हिंदुस्तान की जनसंख्या 135 करोड़ है। गृहमंत्री जी उत्तर प्रदेश के चुनाव में कहते हैं इंटर के बाद दसवीं में एडमिशन लेगा, डॉ रमन सिंह मोदीजी को श्रद्धांजलि दे दिए थे।”







  सीएम बघेल ने आगे कहा







“भारतीय जनता पार्टी के लोग सुन रहे हैं न,एक एक शब्द को सुन रहे हैं, अरे तो उनके कहे हुए बात को तो मान लो।महंगाई बढ़ी हुई है, जनता परेशान है, कम कर दो।सस्ता में रसोई गैस पेट्रोल डीज़ल मिल जाए। देश की मूल समस्या के बारे में यदि विपक्ष का नेता कुछ बोल रहा है तो उसकी हंसी नहीं उड़ाना चाहिए। यहाँ हम सत्ता में हैं,बीजेपी के नेताओं का इस प्रकार से उपहास उड़ाते हैं ? उनके बताए जो मुद्दे हैं उसको गंभीरता से लेते हैं”







 सीएम बघेल ने सवाल किया







“क्या यही सीखाया जाता है ?अभी तीन दिन का शिविर होगा क्या यही सीखाया जाएगा ? किस प्रकार से विरोधी नेताओं का इस प्रकार से हंसी उड़ाना”



सीएम बघेल chhatisgarh राहुल का आटा लीटर बयान डॉ रमन सिंह ने मोदी को श्रद्धांजलि दे दी थी