कांकेर में लाखों लीटर पानी बहाना अधिकारियों को पड़ रहा भारी! निलंबन, नोटिस और जुर्माने के बाद अब 3 अफसरों के खिलाफ FIR

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
कांकेर में लाखों लीटर पानी बहाना अधिकारियों को पड़ रहा भारी! निलंबन, नोटिस और जुर्माने के बाद अब 3 अफसरों के खिलाफ FIR

शिवम दुबे, RAIPUR. छत्तीसगढ़ के कांकेर में मोबाइल के लिए लाखों लीटर पानी बहाना अधिकारियों को बहुत भारी पड़ रहा है। निलंबन, नोटिस और जुर्माने के बाद अब FIR दर्ज की गई है। फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास, जल संसाधन विभाग के एसडीओ राम लाल धीवर और सब इंजीनियर छोटे लाल ध्रुव पर एफआईआर दर्ज की गई है। धारा-430 और धारा-34 के अनुसार मामला दर्ज किया गया है।





निलंबन, नोटिस और जुर्माने की कार्रवाई





मोबाइल के लिए बांध से 41 लाख लीटर पानी बहाना फूड इंस्पेक्टर को भारी पड़ रहा है। इस मामले में पहले से निलंबित होने के बाद अब अफसर को 53 हजार से ज्यादा की रिकवरी का नोटिस भी जारी किया है। जानकारी के अनुसार कांकेर जिले परलकोट जलाशय से फोन के लिए पानी निकलने वाले फूड इंस्पेक्टर को रिकवरी का नोटिस जारी किया गया है। विभागीय जांच के अनुसार 53 हजार 92 रुपए की रिकवरी फूड इंस्पेक्टर से की जाएगी। 10 दिन के अंदर राशि जमा करने को कहा गया है। जल संसाधन उप-संभाग कापसी ने ये रिकवरी नोटिस जारी किया है।





ये खबर भी पढ़िए..





बस्तर दौरे के बीच ओम माथुर का सीएम भूपेश पर निशाना, बोले- अपने बड़े नेताओं के जैसे ही सीएम भूपेश को भी पैदल आना चाहिए बस्तर





क्या है मामला और अब तक क्या-क्या हुआ?





कोयलीबेड़ा ब्लॉक के फूड ऑफिसर राजेश विश्वास 21 मई को छुट्टी मनाने खेरकट्टा परलकोट जलाशय पहुंचे थे। मौज-मस्ती और सेल्फी के दौरान उनका सैमसंग कंपनी का S सीरीज का लगभग 1 लाख रुपए का फोन जलाशय में गिर गया था। फूड इंस्पेक्टर ने तुरंत जल संसाधन के एसडीओ साहब से बात की। सिंचाई विभाग के एसडीओ रामलाल धीवर ने पानी खाली करने फूड इंस्पेक्टर को मौखिक स्वीकृति दे दी थी। स्थानीय लोगों की मदद से 30 एचपी के 2 पंप मंगाए गए और 3 दिन तक 24 घंटे पंप चलाकर लाखों लीटर पानी जलाशय से बाहर निकाल व्यर्थ बहाया गया। इस मामले में कलेक्टर ने फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास को निलंबित कर दिय था। निलंबन के दौरान फूड इंस्पेक्टर को कांकेर जिला कार्यालय अटैच किया गया है।



CG News Waste of water in Kanker lakhs of liters of water had to be shed heavily FIR against 3 officers कांकेर में पानी की बर्बादी लाखों लीटर पानी बहाना पड़ा भारी 3 अफसरों के खिलाफ FIR