RAIPUR: सत्रह लॉकरों तक पहुँची आयकर टीम, डिजिटल अभिलेखों की जाँच में जुटी टीम.. 38 जगहों पर चल रही है कार्यवाही

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
RAIPUR: सत्रह लॉकरों तक पहुँची आयकर टीम, डिजिटल अभिलेखों की जाँच में जुटी टीम.. 38 जगहों पर चल रही है कार्यवाही

Raipur।प्रदेश के दो औद्योगिक समूह मारुति और ग्रेवेटी पर चल रही आयकर जाँच जारी है। क़यास थे कि आज यह कार्यवाही समाप्त हो जाएगी और आयकर विभाग इस छापे और सर्वे को लेकर अधिकृत जानकारी जारी करेगा। लेकिन देर शाम संकेत दिए गए कि, जाँच कार्यवाही जारी है और कुछ महत्वपूर्ण डिजिटल अभिलेखों को खोला जाना बचा है।



 



शैल कंपनियों के निवेश और लोहे की फ़र्ज़ी ख़रीदी पर जांच केंद्रित



 जिन दो औद्योगिक समूह पर आयकर विभाग की जाँच जारी है, उनसे संबंधित पैंतीस से चालीस जगहों पर छापे की कार्यवाही की गई है।आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार शैल कंपनी में निवेश और लोहे की फ़र्ज़ी ख़रीदी की शंका पर आयकर विभाग ने कार्यवाही की है। अब तक सत्रह लॉकरों तक आयकर पहुँच गया है, वहीं एक करोड़ नगद और ज़ेवरात भी बरामद किए गए हैं। कोई डिजिटल अभिलेख ( कंप्यूटर/लैपटॉप) ऐसे हैं जिन्हें खोलने और उनके अध्ययन की प्रक्रिया जारी है। नगदी के बरामद होने की संख्या और ज़्यादा हो सकती है। आयकर विभाग के अधिकारी शैल कंपनियों और लोहे की फ़र्ज़ी ख़रीदी को लेकर भी अभिलेखों की लगातार जाँच कर रहे हैं।



Raipur News छत्तीसगढ़ Income tax chhatisgarh Investigation raid computer laptop lockers survey maruti gravity shel company fake purchase आयकर जाँच जारी डिजिटल अभिलेख शैल कंपनी फ़र्ज़ी ख़रीदी टैक्स चोरी