JAGDALPUR: नक्सलियों ने लगाए थे 10-10 किलो के 2 पाइप बम, सुरक्षा बलों पर हमले की थी साजिश, हो गई नाकाम

author-image
एडिट
New Update
JAGDALPUR: नक्सलियों ने लगाए थे 10-10 किलो के 2 पाइप बम, सुरक्षा बलों पर हमले की थी साजिश, हो गई नाकाम

JGADALPUR: प्रदेश के सुराक्षाबलों ने एक बार फिर से नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया है। सर्चिंग पर निकले सुरक्षा बल के जवानों ने 10-10 किलो के 2 पाइप बम (pipe bomb) बरामद किए। जिसे बम निरोधक दस्ता (bomb disposal squad) ने मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया। माना जा रहा है कि  माओवादियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए ही सड़क किनारे IED प्लांट किए हुए थे। मामला जिले के कोहकमेटा थाना क्षेत्र का है।





मेटल डिटेक्टर से हुआ खुलासा





ये बम तब मिला जब शुक्रवार को जिला पुलिस और ITBP के जवान सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान जवान कोहकामेटा थाना से 1.5 किमी दूर सड़क किनारे टेकरी के पास पहुंचे। वहां उन्हें संदिग्ध अवस्था में कपड़े के नीचे कुछ सामान रखा हुआ मिला। जिसके बाद जवानों मेटल डिटेक्टेट से सर्चिंग की। तब नीचे तार और IED मिली। फिर बम निरोधक दस्ते की टीम ने IED को डिफ्यूज कर दिया।





नारायणपुर के SP सदानंद कुमार के मुताबिक नक्सलियों के खिलाफ रोजाना सर्च ऑपरेशन हो रहा है। नक्सलियों के शहरी सप्ताह के दौरान भी जवानों ने अंदरूनी इलाकों में सर्चिंग नहीं रोकी। और अब भी सर्चिंग जारी है। इसी सर्चिंग के दौरान सड़क किनारे माओवादियों ने IED प्लांट की थी। जिसे अब बरामद कर लिया गया है। IED को मौके पर ही डिफ्यूज किया गया और नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया गया है।



 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज dantewada दंतेवाडा chhattisgarh news in hindi ied bomb pipe bomb bomb diffused आईईडी बम पाइप बम बम डिफ्यूज नक्सलियों के मंसूबे नाकाम