सारंगढ़-बिलाईगढ़ में मानसिक रोगी ने एएसआई को डंडे से पीट-पीटकर मार डाला, हमले के दौरान नशे में भी था आरोपी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
सारंगढ़-बिलाईगढ़ में मानसिक रोगी ने एएसआई को डंडे से पीट-पीटकर मार डाला, हमले के दौरान नशे में भी था आरोपी

SARANGARH. सारंगढ़-बिलाईगढ़ में भरे बाजार में एक एएसआई की हत्या कर दी गई। एक मानसिक रोगी ने एएसआई के सिर पर डंडे से ताबड़तोड़ हमला करके उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है। मामले की जांच की जा रही है।





सब्जी खरीदने बाजार गए थे एएसाई डीएन साहू





ये मामला सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के सरिया थाना क्षेत्र का है। थाने में सहायक उपनिरीक्षक यानी एएसआई के रूप में पदस्थ डीएन साहू मंगलवार की दोपहर सब्जी खरीदने के लिए स्थानीय सब्जी बाजार गए हुए थे। अभी वे सब्जी वाले से सब्जियां ले ही रहे थे कि तभी पीछे से युवक शराब के नशे में मौके पर पहुंचा। उसने अपने हाथ में डंडा ले रखा था। अचानक उसने एएसआई साहू पर जोरदार प्रहार किया। वे कुछ समझ पाते या संभल पाते इससे पहले ही युवक ने ताबड़तोड़ कई और वार कर दिए। लोगों के छुड़ाने से पहले ही लहूलुहान होकर एएसआई साहू वहीं पर गिर पड़े। लोगों ने जहां युवक को पकड़ा, वहीं तत्काल गाड़ी की व्यवस्था कर एएसआई को बरमकेला स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया।





मानसिक रूप से बीमार है श्यामलाल





डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया, लेकिन ज्यादा खून बहने की वजह से एएसआई ने दम तोड़ दिया। इधर, पुलिस ने मौके पर जाकर जांच शुरू की और आरोपी युवक को हिरासत में लिया। मौके पर पूछताछ से पता चला कि युवक श्यामलाल मानसिक रूप से बीमार है। वहीं हमले के दौरान वो नशे की हालत में था। फिलहाल पुलिस उससे और आसपास के लोगों से पूछताछ कर और जानकारियां जुटा रही है।





ये खबर भी पढ़िए..





छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने पूर्व सीएम के खिलाफ राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, कहा- रमन सिंह के पास अनुपातहीन संपत्ति, जांच कराएं





खुद और दूसरों के लिए खतरनाक है मा​नसिक बीमार





पुलिस की ओर से लगातार जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है कि अब मानसिक अस्वस्थता कोई छिपाने वाली समस्या नहीं रह गई है। इसका इलाज भी कराया जा सकता है। बिलासपुर के सेंदरी में बाकायदा राज्य मानसिक चिकित्सालय भी है। इन सबके बाद भी लोग इलाज से परहेज करते हैं और मानसिक रूप से बीमार लोगों को खुला छोड़ देते हैं। ऐसे में वे अपने साथ ही औरों के लिए खतरनाक साबित होते हैं। पुलिस भी इस ओर ध्यान नहीं देती। अब एक मानसिक रोगी की वजह से एक पुलिस वाले को अपनी जान गंवानी पड़ी है।



CG News ASI murdered in Sarangarh-Bilaigarh mental patient killed ASI accused was drunk during the attack सारंगढ़-बिलाईगढ़ में एएसआई की हत्या मानसिक रोगी ने एएसआई को मारा हमले के दौरान नशे में था आरोपी