बेमेतरा के चचानमेटा में प्रदर्शनकारियों ने घर में घुसकर लगाई आग, सिलेंडर भी फटा, बाल-बाल बचे आईजी; देखें वीडियो

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बेमेतरा के चचानमेटा में प्रदर्शनकारियों ने घर में घुसकर लगाई आग, सिलेंडर भी फटा, बाल-बाल बचे आईजी; देखें वीडियो

BEMETARA/RAIPUR. बेमेतरा के बीरनपुर में मारपीट-हिंसा के विरोध में आज विश्‍व हिंदू परिषद ने छत्‍तीसगढ़ बंद कराया है। इस दौरान आज बेमेतरा जिले के चचानमेटा गांव में बड़ी घटना हो गई। बंद के दौरान यहां प्रदर्शनकारियों ने एक घर में आग लगा दी। कुछ ही मिनटों में आग की लपटें पूरे मकान में फैल गई और घर में रखा सिलेंडर भी फट गया। आईजी आनंद छाबड़ा भी मौके पर मौजूद थे, वे बाल-बाल बच गए।  घर में आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्‍थल पर पहुंच गई और आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। वहीं घटनास्थल पर बड़ी संख्‍या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है।







— TheSootr (@TheSootr) April 10, 2023





कई जगह बंद का समर्थन, लेकिन खरसिया में खुला रहा बाजार





राजनांदगांव में बंद को व्यापारियों ने समर्थन दिया। यहां विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल और अन्य संगठनों ने दुकानों को बंद कराया गया। वहीं बलरामपुर-रामानुजगंज के व्यापारी संघ ने भी बंद का समर्थन किया है। इस दौरान रामानुजगंज की समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद है। आज छत्तीसगढ़ के साथ-साथ बेमेतरा जिला पूरी बंद रहेगी। साजा मुख्यालय में एसपीआई कल्याण एलेसेला ने संभाली मोर्चा। तनाव की स्थिति को देख हुए साजा मुख्यालय में भारी पुलिस बल तैनात है। दूसरी ओर, खरसिया में अन्य दिनों की तरह नगर में आवाजाही और दुकान खुले हुए हैं। यहां बंद का कोई असर नहीं पड़ा है।





ये खबर भी पढ़िए..





बेमेतरा का बीरनपुर कांड कांग्रेस के लिए झटका साबित होगा या जादू दिखाएंगे CM ? BJP इसे ‘हिंदू-तेली’ से जोड़ क्या साधने में जुटी





बंद बुलाना स्तरहीन राजनीतिक है : कांग्रेस





बेमेतरा जिले के बीरनपुर में घटित घटना को कांग्रेस ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। इसके साथ ही कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि घटना को लेकर पुलिस और प्रशासन ने पूरी मुस्तैदी दिखाते हुए शांति व्यवस्था को बहाल किया है। दोषियों को चिन्हाकित कर उन पर कड़ी कार्रवाई की गई है। सुशील शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ बंद बुलाया जाना बेहद आपत्तिजनक और निंदनीय है। घटना विशेष के आधार पर पूरे प्रदेश में अशांति फैलाने की कोशिशों को कदापि भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।



CG News Demonstration in Bemetara protesters set house on fire IG narrowly escapes from cylinder blast बेमेतरा में प्रदर्शन प्रदर्शनकारियों ने घर में लगाई आग सिलेंडर फटने से बाल-बाल बचे आईजी