रायपुर में विशेष सत्र को लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने सरकार को घेरा, MP बीजेपी मीडिया प्रभारी के खिलाफ राजधानी में केस दर्ज

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
रायपुर में विशेष सत्र को लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने सरकार को घेरा, MP बीजेपी मीडिया प्रभारी के खिलाफ राजधानी में केस दर्ज

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में विधानसभा के विशेष सत्र को लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि 1 और 2 दिसंबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है और 5 दिसंबर को भानुप्रतापुर का उपचुनाव है। सितंबर में जब कोर्ट का फैसला आया तो अक्टूबर-नवंबर में क्या सरकार सोई हुई थी? इसी से इनकी मंशा समझ लीजिए, इन्होंने बीजेपी से मुद्दा छीना है। बीजेपी ने ही तो आरक्षण मामले में विधेयक पास किया था। कोर्ट में इनके लोग पूरी तैयारी के साथ नहीं गए। 





सरकार ने 76 फीसदी आरक्षण देने के प्रस्ताव पर लगाई है मुहर





भूपेश सरकार ने बीते दिन कैबिनेट मीटिंग में प्रदेश में आबादी के अनुसार 76 फीसदी आरक्षण देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब इसे आगामी 1 और 2 दिसंबर के विशेष सत्र में विधेयक के रूप में पेश किया जाएगा। 32 फीसदी आरक्षण के मामले को लेकर कांग्रेस पर आदिवासी समाज काफी दिनों से हमलावर था। 





एमपी के BJP नेता के खिलाफ FIR





इधर, छत्तीसगढ़ कांग्रेस की विधि प्रकोष्ठ की शिकायत पर मध्यप्रदेश के बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर के खिलाफ रायपुर के सिविल लाइन थाने में दंगा भड़काने के कोशिश, साजिश करने और लोगों को उकसाने के आरोप में IPC की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है।





यह खबर भी पढ़िए





भारत जोड़ो यात्रा में छत्तीसगढ़ की नदियों का पानी और मिट्टी को लेकर सियासत शुरू, बीजेपी के वार पर कांग्रेस का पलटवार





कांग्रेस ने वीडियो को बताया एडिट





कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ के अधिकारियों ने शिकायत की है कि मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के वीडियो से छेड़छाड़ की गई है। राहुल गांधी के वीडियो में छेड़छाड़ कर पाकिस्तान के समर्थन में नारे जोड़े गए हैं और पदयात्रा को लेकर भ्रम और वैमसन्यता फैलने की कोशिश की गई है।





पाराशर ने वीडियो किया था ट्वीट





इस वीडियो को बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने ट्वीटर के मध्यम से शेयर भी किया है। इसके बाद सिविल लाइन थाना पुलिस ने बीजेपी नेता लोकेंद्र पाराशर के खिलाफ तहत मामला दर्ज किया है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Special session Chhattisgarh Chhattisgarh Leader of Opposition Narayan Chandel Chandel targeted Chhattisgarh government छत्तीसगढ़ में विशेष सत्र छत्तीसगढ़ नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल चंदेल ने छत्तीसगढ़ सरकार पर साधा निशाना