RAIPUR: शख्स ने चींटियों को बनाया औलाद, महिलाओं ने पुलिस थाने में दर्ज करवाई शिकायत, चींटियों से निपटेगी पुलिस

author-image
एडिट
New Update
RAIPUR: शख्स ने चींटियों को बनाया औलाद, महिलाओं ने पुलिस थाने में दर्ज करवाई शिकायत, चींटियों से निपटेगी पुलिस

RAIPUR: एक शख्स के चींटियां पालने का शौक पड़ोसियों पर भारी पड़ रहा है। ये चीटियां अब पड़ोसियों के घरों में घुसना शुरू कर चुकी हैं। इन चीटियों से तंग आकर पड़ोस में रहने वाली महिलाओं ने थाने में शिकायत की हैं। ये मामला राजधानी के राजा तालाब (Raja talab area) इलाके का है। 



राजा तलाब निवासी जाहिदा बेगम ने पुलिस से शिकायत की है। जाहिदा के मुताबिक पड़ोसी जुम्मन खान ने चींटियां पाली हैं। एक सीमेंटेड पॉट में जुम्मन चीटियों को शक्कर का खाना भी देता है। जाहिदा का दावा है कि उन्होंने चीटिंयों को हटाया तो जुम्मन उन्हें धमकी देने से भी बाज नहीं आया।  



विवाद तब बढ़ गया जब उनके मकान के रिनोवेशन के लिए आए मजदूरों को चीटियां काटने लगीं। जिसके चलते मजदूर काम छोड़कर भाग गए। जुम्मन ने जब इसके बाद भी चींटियों को हटाया नहीं तो मामला थाने जा पहुंचा।





मेरी औलाद हैं - जुम्मन





जुम्मन का कहना है कि कोई कुत्ता पालता है, कोई गाय को रोटी देता है, मैं चींटियों को शक्कर खिलाता हूं। ऐसा करते हुए जुम्मन को 15 साल हो गए हैं। उसका दावा ये भी है कि इससे अब तक किसी को परेशानी नहीं हुई। जुम्मन का कहना है कि ये चींटियां उनकी औलाद की तरह है, इन जीवों की सेवा मुझे पसंद है। जुम्मन इन चींटियों को हर रोज करीब डेढ़ किलो शक्कर खिलाता है।





अब पुलिस क्या करेगी?





सिटी एसपी सुखनंदन राठौर के मुताबिक चींटियों को लेकर पड़ोसियों के विवाद की शिकायत मिली है। पहली कोशिश दोनों पक्षों से बात कर मामला सुलझाने की होगी। ऐसा न होने पर कोई और रास्ता निकाला जाएगा या चींटियों को हटाने की कोशिश होगी।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Raipur रायपुर Raipur Crime News छत्तीसगढ़ की खबर chhattisgarh news in hindi रायपुर क्राइम न्यूज man pets ants case aginst ants चींटियों को पाला पालतू चींटियों से परेशान लोग