संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुँचे चंद्रखुरी के कौशल्या माता मंदिर,रायपुर के राम मंदिर भी गए सरसंघचालक मोहन भागवत

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुँचे चंद्रखुरी के कौशल्या माता मंदिर,रायपुर के राम मंदिर भी गए सरसंघचालक मोहन भागवत

Raipur. सात दिवसीय प्रवास के आख़िरी क्षणों में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत चंद्रखुरी स्थित कौशल्या मंदिर गए, और पूजा अर्चना के बाद परिसर का भ्रमण किया। विदित हो कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संघ प्रमुख भागवत के छत्तीसगढ़ आगमन पर मीडिया के ज़रिए आग्रह किया था कि, वे चंद्रखुरी स्थित कौशल्या मंदिर जरुर जाएँ। संघ प्रमुख मोहन भागवत दोपहर को चद्रखुरी गए थे। उनके साथ संघ के प्रांत संघचालक डॉ पूर्णेंदु सक्सेना और महानगर संचालक महेश बिड़ला भी थे। संघ प्रमुख मोहन भागवत राजधानी के एयरपोर्ट रोड स्थित राम मंदिर भी गए थे।





thesootr





कल कांग्रेस ने लिखित निमंत्रण भेजा था



  कल शाम संघ के अधिवेशन स्थल पर कांग्रेस की ओर से चंद्रखुरी कौशल्या मंदिर दर्शन का आमंत्रण दिया गया था। इस आमंत्रण को रायपुर ज़िला अध्यक्ष गिरीश दुबे लेकर गए थे। सीएम बघेल ने ने ना केवल चंद्रखुरी मंदिर बल्कि गाय को केंद्र में रख कर बने गौठान और स्वामी आत्मानंद स्कूल देखने का भी आग्रह किया था। कांग्रेस की ओर से भेजे लिखित निमंत्रण में ये तीनों विषय शामिल थे।





thesootr





सीएम बघेल ने कहा − स्वामी आत्मानंद स्कूल भी देखेंगे तो शिक्षा संस्कार आधुनिकता एक साथ जोड़ना सीख सकेंगे





   संघ प्रमुख मोहन भागवत के माता कौशल्या मंदिर दर्शन के संदर्भ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो ट्विट किए हैं। सीएम बघेल ने पहले ट्विट में लिखा है कि, माता कौशल्या के दर्शन से शांति मिली होगी, लेकिन उनके दोनाें ट्विट की भाषा पर सियासती अंदाज हावी है। सीएम बघेल के दोनाें ट्विट इस तरह से हैं





1 − हमने मोहन भागवत जी को माता कौशल्या मंदिर दर्शन के लिए आमंत्रित किया था। मुझे विश्वास है कि वहां पहुंचकर उन्हें शांति की अनुभूति हुई होगी। मंदिर का नया स्वरूप, मां कौशल्या की ममता, भांचा राम की शक्ति का उन्हें एहसास हुआ होगा।





2 − हम उन्हें गौठान भी देखने के लिए आमंत्रित करते हैं जिससे गौ-माता की सेवा, उन्हें उत्पादकता से जोड़ना इत्यादि जान सकें।संस्कृत अनिवार्य विषय के साथ स्वामी आत्मानंद स्कूल योजना के अंतर्गत तैयार शानदार स्कूल भी यदि देखेंगे तो शिक्षा, संस्कार, आधुनिकता एक साथ जोड़ना भी सीख सकेंगे।



chhatisgarh संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुँचे चंद्रखुरी मंदिर सीएम बघेल ने दिया था निमंत्रण कल कांग्रेस ने लिखित निमंत्रण भेजा था