छत्तीसगढ़ में होगी 12 हजार 489 शिक्षकों की सीधी भर्ती, 6 मई से किए जा सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में होगी 12 हजार 489 शिक्षकों की सीधी भर्ती, 6 मई से किए जा सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जहां युवाओं के हित में प्रदेश सरकार ने बड़ा और अहम फैसला लिया है। अब जल्द ही शिक्षकों के पदों पर नियुक्ति होगी। चुनाव से पहले सरकार ने युवाओं और नौकरियों के पक्ष में फैसला लिया है। स्कूल विभाग ने विज्ञापन जारी किया है। 12 हजार से ज्यादा पदों पर शिक्षकों की भर्ती जाएगी। इसके अलावा गुरुवार (4 मई) को ही छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज सहकारी संघ द्वारा सहायक ग्रेड-3 के 19 पदों पर भर्ती आदेश जारी कर दिए गए हैं। 





स्कूल शिक्षा विभाग ने विज्ञापन जारी किया





बता दें कि छत्तीसगढ़ में युवाओं के हित में छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर स्कूल शिक्षा विभाग ने विज्ञापन जारी कर दिया है, प्रदेश में 12 हजार 489 शिक्षकों की सीधी भर्ती की जाएगी। शिक्षकों की इस भर्ती में 6,285 सहायक शिक्षक, 5,772 शिक्षक तथा 432 व्याख्याता के पदों पर सीधी भर्ती होगी। इसके लिए 6 मई से ऑनलाइन आवेदन भरे जा सकेंगे। भर्ती के लिए व्यापम द्वारा परीक्षा आयोजित की जाएगी। 





ये भी पढ़ें...















सरकार के राज्य लघु वनोपज सहकारी संघ को निर्देश





दूसरी ओर, राज्य सरकार के निर्देश पर त्वरित अमल करते हुए छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज सहकारी संघ द्वारा सहायक ग्रेड-3 के 19 पदों पर भर्ती आदेश जारी कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने भर्ती के संबंध में सभी विभागों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।





राज्य लघु वनोपज सहकारी संघ ने सहायक ग्रेड-3 के नियुक्ति आदेश जारी





इस मामले में प्रबंध संचालक राज्य लघु वनोपज संघ ने कहा कि इसके अनुपालन में संघ के जरिए सहायक ग्रेड-3 के पद पर 4 मई को नियुक्ति आदेश जारी कर दिए गए हैं। इनमें आकाश सिंह राजपूत, चंद्रशेखर वर्मा, नारायण दत्त और राहुल कुमार वर्मा को छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज संघ नवा रायपुर अटल नगर में नियुक्त किए गए है। वहीं अभिनेश खरे को जिला लघु वनोपज सहकारी संघ, जगदलपुर, विरेन्द्र वर्मा को जिला लघु वनोपज सहकारी संघ, नारायणपुर, मधुलिका साहू को जिला लघु वनोपज सहकारी संघ कांकेर, श्वेता साहू को जिला लघु वनोपज सहकारी संघ, केशकाल और सुजीत कुमार को जिला लघु वनोपज सहकारी संघ, बीजापुर में नियुक्त किए गए हैं। 





ये भी नियुक्तियां हुईं





इनके साथ ही अशोक कुमार एक्का को जिला लघु वनोपज सहकारी संघ बलरामपुर, तेजबहादुर सिंह को जिला लघु वनोपज सहकारी संघ सूरजपुर, राजू सिंह को जिला लघु वनोपज सहकारी संघ मनेंद्रगढ़ और योगेश मार्को को जिला लघु वनोपज सहकारी संघ कोरिया में नियुक्त किए गए हैं। इसी तरह टिकेश्वर को जिला लघु वनोपज सहकारी संघ सुकमा, पार्वती को जिला लघु वनोपज सहकारी संघ बिलासपुर तथा ललिता भगत को जिला लघु वनोपज सहकारी संघ जशपुर में नियुक्त किए गए है। चिरंजीव कुमार को जिला लघु वनोपज सहकारी संघ कोरबा, चिरंजीव सोनवानी को जिला लघु वनोपज सहकारी संघ कटघोरा और विजयेन्द्र महिलाने को जिला लघु वनोपज सहकारी संघ धरमजयगढ़ में नियुक्त किए गए हैं।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Direct recruitment of 12489 teachers in Chhattisgarh recruitment process of teachers in Chhattisgarh from May 6 teachers will apply online छत्तीसगढ़ में 12489 शिक्षकों की सीधी भर्ती छग में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया 6 मई से शिक्षकों के ऑनलाइनआवेदन होंगे