छत्तीसगढ़ के इस CEO को क्यों कहना पड़ रहा है-'मेरा फैमिली बैकग्राउंड पता कर लीजिए जन्मजात हम लोग कांग्रेसी हैं भाई साहब'

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के इस CEO को क्यों कहना पड़ रहा है-'मेरा फैमिली बैकग्राउंड पता कर लीजिए जन्मजात हम लोग कांग्रेसी हैं भाई साहब'

KANKER. अंतागढ़ के जनपद पंचायत के सीईओ पी आर साहू का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें लोग उन्हें घेर कर सवाल जवाब कर रहे हैं। यह समूह आरोप लगा रहा है कि, आप भाजपाई हैं या फिर भाजपा के लोग आपके पीछे हैं, वे CEO के एक वीडियो का ज़िक्र करते हुए उबल रहे हैं और कह रहे हैं − “आप छोड़ दीजिए कुर्सी, इस्तीफ़ा दे दीजिए और नेतागीरी करिए.. आप भाजपाई हैं या भाजपा इसके पीछे हैं” कांग्रेस समर्थकों के इस समूह से घिरे सीईओ लगातार विनय करते हुए यह कहते सुनाई और दिखाई दे रहे हैं − “मेरा फ़ैमिली बैकग्राउंड पता कर लीजिए, जन्मजात हम लोग कांग्रेसी हैं भाई साहब।”





क्या है मसला



  राज्य में कर्मचारियों की हड़ताल चल रही है, विषय दो सूत्रीय है जिसमें डीए और एचआरए की माँग है। सीईओ अंतागढ़ इसी हड़ताल के मंच पर पहुँचे और उन्होंने वहाँ मंच से कहा







“केवल ट्रैक्टरों में भीड़ जुटाकर, इनके उल्टे सीधे भाषणों पर ताली बजवाना जानते हैं। और जिस दिन हम सच्चाई बोलना चालू कर देंगे, लोगों को ये समझाना शुरू कर देंगे कि भाई गोबर से तेरेको लाभ नहीं हो रहा है, तेरे नाम से और कोई लोग लाभ उठाने की योजना बनाई गई है। धान का 2500 रुपये क्विंटल तेरे लिए नहीं बढ़ा है, तेरा तो 5 एकड़, 10 एकड़ है, इसमे जितने लोग बैठ हैं सब 10 एकड़ से कम हैं, बिल्कुल 5% होंगे जिसका10 एकड़ से ज्यादा होगा, मेरा खुद का 8 एकड़ है, 8 एकड़ में मेरेको कितना पैसा मिल जाएगा? भूपेश बघेल का 150 एकड़ जमीन है, रविन्द्र चौबे की 150 एकड़ जमीन है, डॉ रमन सिंह का 150 एकड़ जमीन है। ऐसे बड़े बड़े लोग हैं जिसके लिए ये योजना चल रही है। और, जब कर्मचारियों का DA बढाने की बात आई, DA हम कोई भीख में नहीं ले रहे हैं, ये तो भारत सरकार का सेवा नियम कहता है कि प्रत्येक 6 महीने में या साल में कम से कम 2 बार, बढ़ती मुद्रास्फीति और बढ़ती महंगाई के अनुरूप कर्मचारियों का महंगाई भत्ता पुनर्लिखित किया जाएगा। केंद्र सरकार इसी के अनुरूप साल में 2 बार बढाती है और राज्य सरकारे भी बढाती है। पूरे हिंदुस्तान में अगर आप तालिका देखेंगे तो केवल छत्तीसगढ़ है जो 22% DA पे अटका है, गुजरात 38%DA हो गया, केंद्र सरकार 38% DA दे रही है, उत्तर प्रदेश 34% है, यहां तक यही कांग्रेस के जो मुख्यमंत्री राजस्थान में अशोक गहलोत जी है, 34%DA दे रहे हैं। सबसे कम छत्तीसगढ़ 22% है और हमसे सेकंड नंबर पे है तेलंगाना जहा पर 27.5% DA उनको मिल रहा है। फिर भी हम उनके मुकाबले कितने कम हैं। ये हम सब के लिए विचारणीय विषय है, हम सबको एकजुट होकर अपने अधिकारों के लिए लड़ना होगा”







  इसके बाद सीईओ साहू ने मंच से कहा







“छत्तीसगढ़ में हमने ऐसा मुख्यमंत्री पाया है जो कहने को छत्तीसगढ़िया है, जिसको गेड़ी चढ़ने से फुर्सत नहीं है, जिसको पोला-तीजा में नाचने से फुर्सत नहीं है। आज छत्तीसगढ़ को एक कुशल प्रशासनिक मुख्यमंत्री की ज़रूरत थी, मैं भी छत्तीसगढ़िया हूँ मैं माननीय मुख्यमंत्री जी के छत्तीसगढ़ की संस्कृति के प्रति लगाव का सम्मान करता हूँ और इसके लिए मैं उनका स्वागत करना चाहूंगा। लेकिन ये भी कहना चाहूंगा की भाई साहब गेड़ी चढ़ने से आदिवासियों के नृत्य में नाच करने से प्रदेश विकास करने वाली नहीं है। आप कर्मचारियों के वेतन देने के लिए बजट आबंटन का अभाव बताते हो, कहाँ से आ गया आपके विधायको और मंत्रियों के वेतन बढ़ाने के लिए पैसे”





इसी बयान पर मचा बवाल, कांग्रेसियों ने घेरा CEO को



CEO के इस बयान के वायरल होने पर बवाल मचा। इस बवाल का वीडियो भी वायरल हो गया। इस वायरल वीडियो में कांग्रेसी और सीईओ के बीच संवाद दिख रहा है। कांग्रेसी सीईओ साहू को घेर कर सवाल करते हुए कह रहे हैं − “आप भाजपाई हैं,या तो भाजपा के लोग इसके पीछे हैं, गेड़ी चढ़ने नाचने की बात कैसे बोले,इस्तीफ़ा दे दो और राजनीति कर लो, या खंडन करो”







 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के तीखे और तल्ख़ तेवरों से घिरे सीईओ लगातार समझाते मनाते दिख रहे हैं। वे यह कह रहे हैं







“क़रीब पंद्रह मिनट तक मैंने मंच से कहा, हो जाता है रैली धरना में आप लोग भी कह जाते हैं, पर मैंने तो वैसा भी नहीं कहा है। मैंने कहीं भ्रष्टाचार की बात नहीं कही है।मैं सम्मान करता हूँ सीएम साहब का, कोई भाजपा या राजनीति की बात नहीं है।”







सीईओ साहू कह रहे हैं







“मेरा फ़ैमिली बैकग्राउंड पता कर लीजिए, जन्मजात हम लोग कांग्रेसी है भाई साहब, जहां तक खंडन की बात है तो वो भी सही समय जगह पर करुंगा”





शो कॉज नोटिस जारी हो चुका है







 खुद के और समूचे कुनबे के जन्मजात कांग्रेसी होने की बात दुहाई देने के अंदाज़ में कर रहे सीईओ साहू को उनके हड़ताली मंच से दिए भाषण की वजह से कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस में लिखा गया है







“प्रथम दृष्टया आप हड़ताल स्थल पर दिख रहें हैं,माननीय मुख्यमंत्री, माननीय पूर्व मुख्यमंत्री के विरुध्द अशोभनीय और अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया जा रहा है, साथ ही छत्तीसगढ़ की महत्वाकांक्षी योजना के संबंध में दुष्प्रचार किया जा रहा है”





thesootr



CONGRESS chhatisgarh ceo Antagarh जन्मजात हम लोग कांग्रेसी