INDORE: हर दिन मिल रहे 50+ पॉजिटिव केस, स्वास्थ्य विभाग ने कहा- अलर्ट रहें

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
INDORE: हर दिन मिल रहे 50+ पॉजिटिव केस, स्वास्थ्य विभाग ने कहा- अलर्ट रहें

Indore. कोरोना काल के दौरान मध्यप्रदेश का इंदौर सबसे ज्यादा घातक साबित हुआ। यह कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ था। लेकिन अब एक बार फिर से खतरे की घंटी बजने लगी है। यहां प्रतिदिन 50 से ज्यादा मरीज पाए जा रहे हैं। जिसके कारण बीते हफ्तेभर में ही एक्टिव मरीजों की संख्या करीब 355 तक पहुंच गई। हालांकि अच्छी बात यह है कि वर्तमान संक्रमण उस स्तर का नहीं है, जिससे संक्रमित लोगों को गंभीर रूप से कोई परेशानी हो रही हो। इधर स्वास्थ्य विभाग ने फिर लोगों से कोरोना के प्रति सतर्कता बरतने की अपील करते हुए मास्क लगाने के साथ ही सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील की है।









केस बढ़े और राहत भी





इंदौर में कोरोना के संक्रमण के अलावा अब तक ओमीक्रोन के 9 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं, जो फिलहाल खतरे से बाहर हैं। 8 जुलाई को 598 मरीजों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से 53 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं 50 से ज्यादा मिल रहे मरीजों के बावजूद औसत रूप से करीब इतने ही मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज भी किए जा रहे हैं। 8 जुलाई को डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या भी 44 रही, जबकि विभिन्न अस्पतालों के अलावा घर पर आइसोलेट रहकर इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या करीब 355 है।









2 अंकों में है संक्रमित की संख्या





8 जुलाई को 53 मरीजों के संक्रमित पाए जाने के पहले 7 जुलाई को यह संख्या 40 थी, जबकि 6 जुलाई को यह आंकड़ा 77 था। इनमें से 41 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था। इसी प्रकार 5 जुलाई को 49 मरीज पाए गए थे, जबकि 4 जुलाई को भी 56 मरीज पाए गए थे। इनमें से 45 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया था। ऐसी स्थिति 3 जुलाई की थी उस दिन भी 36 मरीज संक्रमित पाए गए थे।



कोरोना केस Indore Corona Mp health department एमपी हेल्थ डिपार्टमेंट Covid कोविड corona cases mp corona fourth wave corona positivity rate indore फोर्थ वेव कोरोना पॉजिटिविटी रेट इंदौर इंदौर कोरोना