NEEMUCH: कांग्रेस पार्षद का अपहरण कर मारपीट, हालत गंभीर, नप अध्यक्ष-उपाध्यक्ष को लेकर खूनी संघर्ष की नौबत

author-image
Kamlesh Sarda
एडिट
New Update
NEEMUCH: कांग्रेस पार्षद का अपहरण कर मारपीट, हालत गंभीर, नप अध्यक्ष-उपाध्यक्ष को लेकर खूनी संघर्ष की नौबत

Neemuch. नीमच जिले में चुनावी परिणाम आने के बाद नगर पलिका और नगर परिषदों में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद की दौड़ चल रही है। पदों की इसी दौड़ के बीच जावद विधानसभा क्षेत्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जो कि काफी चौकाने वाली है। क्षेत्र की एक नगर परिषद में अध्यक्ष पद की दावेदारी के लिए चर्चाओं में चल रहे एक प्रत्याशी का पहले अपहरण(kidnapped) किया। फिर उसके साथ जमकर मारपीट की। जब उसकी हालत गंभीर हो गई, तो उसे उदयपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां आईसीयू में प्रत्याशी का उपचार चल रहा है। दरअसल, बीते दिनों जिले में हुए चुनावी घमासान के बीच जावद विधानसभा क्षेत्र की नयागांव नगर परिषद में भी चुनाव भी सम्पन्न हुए। जिसमें नयागांव के वार्ड क्रमांक- 7 से कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश धनगर(Congress candidate Dinesh Dhangar) ने अपनी जीत दर्ज कराई, जीत के बाद जश्न मनाया गया, और कांग्रेस में हर्ष का माहौल भी देखने को मिला। फिर कांग्रेस से ही दिनेश धनगर का नाम अध्यक्ष पद के लिए चर्चाओं में आने लगा। बस यहीं बात उसने बैर रखने वालों को रास नहीं आई, और फिर एक बड़े अपराध को अंजाम दिया गया। 





तीन दिनों तक बंधक बनाकर रखा





कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता मोनू से जब घटनाक्रम को लेकर बातचीत की गई, तो उन्होंने बताया कि, पार्षद का चुनाव जीतने के बाद बीती 24-25 जून दिनेश धनगर को कुछ लोगों ने चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरार में किसी विषय पर बातचीत के लिए बुलाया। जब बातचीत के दौरान कोई हल नहीं निकला, तो दिनेश धनगर और मोनू फिर से उठकर अपने घर से लिए रवाना होने लगे। दिनेश के वापस लौटने की बात बदमाशों को नागवार हुई, और फिर उन्होंने दिनेश को दो से तीन दिनों तक बंधक बनाकर रखा। अपहरण के बावजूद बदमाश अपनी करतूतों से रास नहीं आए, और उन्होंने दिनेश धनगर को तीसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया।





आईसीयू में भर्ती 





मोनू ने मीडियाकर्मी से बात करते हुए यह भी बताया कि, घटना के बाद दिनेश धनगर को चित्तौड़गढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उनके परिजनों को बुलाने के साथ दिनेश को रैफर करने की बात कहीं। फिर दिनेश के सभी परिजन चित्तौड़गढ़ पहुंचे, और कागजी कार्यवाहियों को पूरा करते हुए दिनेश को उदयपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां आईसीयू में उनका इलाज चल रहा है। डॉक्टरो का कहना है कि, दिनेश की रीढ़ की हडडी, फसली और फैफड़ों में गंभीर चोटे आईं हैं। जिससे उन्हें सांस लेने में काफी परेशानी हो रही है, और इसी कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती(admitted to ICU) किया गया है। 





मुकेश जाट का नाम सामने आ रहा 





घटना के बाद हो रही चर्चाओं की मानें तो, इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम देने के पीछे मुकेश जाट का नाम सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि, उसी के रिश्तेदार की होटल गंगरार में मौजूद है। जहां दिनेश को रखा गया, और विवाद के बाद मारपीट के दौरान तीसरी मंजिल से गिरने की खबर मिली है। हालांकि दिनेश धनगर की हालत फिलहाल गंभीर है, अब असल स्थिति क्या है, कैसे घटना हुई, अपहरण किसने किया, कितने लोग शामिल थे, और पूरा मामला क्या है। इसका खुलासा तो दिनेश के बयानों के आधार पर ही होगा। उसी के बाद पूरी घटना की वजह और हकीकत सामने आएगी।



Neemuch News नीमच न्यूज Congress councilor kidnapped Neemuch crime news कांग्रेस पार्षद का अपहरण नप अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुनाव कांग्रेस पार्षद दिनेश धनगर नवनिर्वाचित पार्षद का अपहरण नवनिर्वाचित पार्षद के साथ मारपीट नप चुनावों में मारपीट कांग्रेस पार्षद दिनेश धनगर अगवा