नमाज के विरोध में पूर्व सैनिक ने रोका रास्ता, पढ़े मंत्र, पेंट्रीकार स्टाफ ने बेरहमी से पीटा, 3 गिरफ्तार

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
नमाज के विरोध में पूर्व सैनिक ने रोका रास्ता, पढ़े मंत्र, पेंट्रीकार स्टाफ ने बेरहमी से पीटा, 3 गिरफ्तार

ITARSI. विशाखापट्टनम जा रहे सेना के जवान के साथ ट्रेन में पैंट्रीकार के मैनेजर और कर्मचारियों द्वारा बेरहमी से पिटाई करने का मामला सामने आया है। घटना इटारसी और बैतूल के बीच की बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही जीआरपी पुलिस द्वारा घायल जवान को बैतूल स्टेशन पर उतरवाकर मेडिकल व उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जीआरपी पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि पूर्व सैनिक विलास नायक ने गलियारे में नमाज पढ़ रहे लोगों से रास्ता मांगते हुए उन्हें ऐसा करने से रोका था। नमाजियों ने बात नहीं मानी। इसके बाद विरोध में पूर्व सैनिक भी रास्ते में बैठकर मंत्र उच्चारण करने लगा था।  इस दौरान पैंट्री कार स्टाफ वहां से निकल रहा था लेकिन विलास ने उन्हें निकलने नहीं दिया जिससे दोनों के बीच जमकर विवाद हो गया इसके बाद पैंट्री कार स्टाफ ने उसे बुरी तरह पीट दिया। उसका कहना था जब वे लोग नमाज पढ़ रहे थे तो उन्हें रोका नहीं गया जब मैं प्रार्थना करने बैठा हूं तो क्यों हटाया जा रहा है। चलती ट्रेन में लगभग आधा घंटे तक हाईवोल्टेज ड्रामा चला और हाथापाई की नौबत आ गई।  पीड़ित एस-4 कोच में सफर कर रहा था और  विशाखापट्‌टनम जा रहा था।





हरिद्वार से लौट रहा था 





वहीं इस मामले में GRP आमला ने पैंट्रीकार के मैनेजर समेत 2 वेंडरों के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया है। पुलिस ने मैनेजर समेत एक वेंडर को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपी फरार है। पीड़ित पूर्व सैनिक विलास नायक रविवार को हजरत निजामुद्दीन से चलने वाली स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के एस-4 कोच में सफर कर रहे थे। वे विशाखापट्‌टनम जा रहे थे। विलास नायक हरिद्वार में रामदेव बाबा के आश्रम से इलाज कराकर लौट रहा था। पीड़ित ने बताया रविवार सुबह भी कुछ लोग सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने के लिए गलियारे में बैठ गए। बाद में दोपहर एक बजे फिर रास्ता रोककर नमाज पढ़ने लगे। शाम को भी ऐसा ही हुआ। बाथरूम के लिए रास्ता मांगा तो रास्ता नहीं दिया। उसने कहा कि रास्ता रोककर नमाज पढ़ेंगे तो मैं भी मंत्रों का जाप करूंगा।





घटना का बनाया वीडियो 





इस मारपीट के बाद विलास ने एक वीडियो बनाते हुए लहूलुहान हालत में अपनी पीड़ा बयां कर रहे हैं। उसका कहना है कि जिन लोगों से उनका विवाद हुआ वे सभी हजरत निजामुद्दीन से सवार हुए थे। पीड़ित के अनुसार उसके चेहरे समेत शरीर में कई जगह चोटें आई हैं। घटना को बोगी में बैठे सभी लोग देखते रहे। किसी ने कोई बीच बचाव नहीं किया। 3 लोगों ने उसके साथ बुरी तरह पिटाई की। 





पैंट्री कार के मैनेजर सहित दो गिरफ्तार





वहीं जांच अधिकारी एनएस ठाकुर ने बताया कि मारपीट के आरोप में पैंट्री कार के मैनेजर हरवेश श्रीवास और वेंडर पवन को गिरफ्तार किया गया है वहीं एक आरोपी फरार है। जीआरपी ने जमाती सलमान, अल्लाहबख्श और मुजक्कीर अहमद को भी ट्रेन से उतार लिया था। मारपीट की रिपोर्ट जवान ने पैंट्रीकार के कर्मचारियों के खिलाफ की है। ऐसे में जीआरपी ने बैतूल रेलवे स्टेशन पर उतारे गए 3 जमातियों को सोमवार को उनके गंतव्य विजयवाड़ा के लिए रवाना कर दिया। अस्पताल से छुट्टी के बाद सोमवार को जवान भी कोल्हापुर रवाना हो गया है। 







fomer soldier brutally beaten protest against namaz in train ruckus on namaz in train mantras against namaz पूर्व सैनिक की बेरहमी से पिटाई ट्रेन में नमाज पर हंगामा नमाज के विरोध में पढ़े मंत्र पेंट्रीकार स्टाफ ने पूर्व सैनिक को पीटा