SAGAR: मानव तस्कर और देह व्यापार कराने वाले गिरोह का  पर्दाफाश, मुख्य महिला सरगना पुलिस हिरासत में

author-image
Raman Agarwal
एडिट
New Update
SAGAR: मानव तस्कर और देह व्यापार कराने वाले गिरोह का  पर्दाफाश, मुख्य महिला सरगना पुलिस हिरासत में

Sagar. सागर के जैसीनगर थाना अंतर्गत वीरपुरा से 30 जुलाई को गुम हुई दो नाबालिग बच्चियों की गुमशुदगी की तहकीकात में पुलिस ने बेहद चौकाने वाले मामले का पर्दाफाश किया हैं। जहां जैसीनगर थाना पुलिस और महिला थाना प्रभारी संगीता सिंह की सक्रियता से मानव तस्कर(human traffickers) और नाबालिग बच्चियों से देह व्यापार कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर मुख्य महिला सरगना(lady gangster) बड़ा करीला मोतीनगर निवासी 30 वर्षीय बसंती अहिरवार को हिरासत में ले लिया हैं। महिला थाना प्रभारी संगीता सिंह ने बताया कि 30 जुलाई को वीरपुरा निवासी 8 वर्षीय और एक 14 वर्षीय  नाबालिग बच्चियों की गुमशुदगी की रिपोर्ट परिजनों ने जैसीनगर थाने दर्ज कराई थीं, मामला नाबालिग बच्चियों से जुड़ा होने के चलते पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पूरे जिले में बच्चियों की छानबीन शुरू कर की। इसी बीच पुलिस को दोनों बच्चियां सागर के मोतीनगर थाना क्षेत्र के बड़ा करीला में मिली थी।14 वर्षीय बच्ची से पूछताछ करने पर उसने बताया कि बसंती की बहन 5 साल पहले उसके साथ पढ़ती थी तो उसके घर आना जाना हो गया।





एससी एसटी एक्ट में फंसाने की धमकी





इसी तरमियान बसंती ने उसे झांसे में लेकर उससे शराब बिकवाती थी यह कार्य न करने पर बसंती न उसको टॉर्चर करती उसके नाबालिग भाई पर मोतीनगर थाने में एससी एसटी एक्ट के तहत मामला भी दर्ज करा दिया और अपने भाई को बचाना चाहती हो तो एक और बच्ची लेकर आओ इसी दबाव में वह एक और बच्ची लाने के लिए राजी हुई जिसके लिए बसंती ने अपने भाई को उसके साथ उसके गांव वीरपुरा भेजा और वह 8 वर्ष की बच्ची को अपने साथ लेकर सागर आई। उसने बताया बसंती उसकी पहले तीन अलग-अलग जगह शादी भी करा चुकी है, इसके साथ ही महिला थाना प्रभारी संगीता सिंह ने बताया कि बसंती पर पूर्व मे वेश्यावृत्ति कराने और शराब बेचने आदि के आपराधिक रिकॉर्ड है।  साथ ही बसंती के घर से एक कोलकाता का युवक को हिरासत में लिया है। 14 वर्षीय बच्ची ने बताया इसी युवक को 8 साल की बच्ची को बसंती बेच रही थी  जिससे आकलन लगाया जा सकता है कि बसंती ने बच्ची बेचने के उद्देश्य से अपहरण कराई थी, फिलहाल पुलिस बच्चियों के बयान और बसंती के बयान के आधार पर और साक्ष्य एकत्रित कर रही है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी महिला बसंती पर  अनैतिक देह व्यापार, मानव तस्करी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है, साथ ही कोलकाता निवासी युवक पर भी मामला कायम किया है।



Sagar News human trafficking gang Human trafficking in sagar prostitution news prostitution gang Human trafficking busted सागर न्यूज सागर क्राइम न्यूज सागर में मानव तस्कर गिरोह मानव तस्कर पकड़ाया देह व्यापार अड्डे पर छापा मानव तस्करी के मामले