इंदौर में लाउडस्पीकर पर अजान के खिलाफ मुहिम चलाने वाले वकील पर हमला, हमलावर बोले- बहुत पोस्ट डाल रहे हो

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर में लाउडस्पीकर पर अजान के खिलाफ मुहिम चलाने वाले वकील पर हमला, हमलावर बोले- बहुत पोस्ट डाल रहे हो

योगेश राठौर, INDORE. सोमवार रात को सदर बाजार क्षेत्र में वकील मनीष गडकर पर हमला हो गया। उन्होंने थाने में जुनैद, उसेक मामला और एक अन्य साथी के खिलाफ केस दर्ज कराया है, शिकायत के बाद जुनैद को गिरफ्तार कर लिया गया है। गडकर वही वकील है जिन्होंने जनवरी में जिला कोर्ट में पीएफआई मामले में सुनवाई के दौरान जासूसी करने वाली महिला को पकड़ा था। वह मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर अजान के खिलाफ भी लगातार मुखर रहते हैं। वकील ने बताया कि जब हमला हुआ तो हमलावरों ने कहा क- आजकल फेसबुक पर बहुत पोस्ट डाल रहे हो। अजान के खिलाफ भी मुहिम चलाई थी। समझ जा नहीं तो तुझे खत्म कर देंगे। सिर तन से जुदा वाली याद नहीं है क्या, समझ में नहीं आ रही। वकील को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 





ऐसी ताकतों को हम कुचल कर रहेंगेः कैलाश विजयवर्गीय





वहीं इस मुद्दे पर बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ऐसा हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। ऐसी ताकतों को हम कुचल कर रहेंगे। इन ताकतों को इंदौर में पनपने नहीं दिया जाएगा। हम प्रशासन से कहेंगे की दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। हम भी सक्षम हैं। इस मामले में हम बिलकुल दृढ़ निश्चय है। इंदौर में इस प्रकार की ताकतों को पनाह देने वालों को भी शहर में पनाह नहीं मिलेगी।





ऐसे हुई रात को पूरी घटना





एडवोकेट मनीष गड़कर ने पुलिस को शिकायत में बताया- मेरा ऑफिस तिलक पथ के सामने है। जुनैद का भाई एक मामले में जेल में है। जुनैद चाहता था कि उसके भाई को जमानत मिल जाए, इसलिए वह मुझसे सलाह लेने की बात कर रहा था। सोमवार दोपहर में जुनैद ने मुझे कॉल किया। मैंने उसे हाईकोर्ट आने के लिए कहा। उसने कहा कि वह शाम को ऑफिस ही आ जाएगा। जुनैद ने अपने पिता और मामा को भी लाने की बात कही। रात करीब 8.30 बजे मैंने जुनैद को कॉल कर ऑफिस आने का कहा। कुछ देर बाद वह आ गया। मैं उससे केस के सिलसिले में बात कर रहा था, तभी दो लोग और आ गए। जुनैद मुझसे कहने लगा कि मुस्लिमों के खिलाफ पोस्ट डालते हो और तीनों ने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी। मुझे उठाकर नीचे पटक दिया। कमरे की खिड़की के कांच फोड़कर मुझ पर हमला कर दिया। मैं जैसे-तैसे भागा और पुलिस को सूचना दी।





यह खबर भी पढ़ें











केस तो बहाना था, हमला करना था





वकील मनीष गड़कर ने बताया कि केस तो बहाना था। दो दिन से जुनैद और उसके साथी मेरे ऑफिस की रैकी कर रहे थे। ऑफिस पर सीसीटीवी नहीं लगा हैं, लेकिन आसपास के सीसीटीवी से जुनैद और उसके साथियों की रिकॉर्डिंग मिल सकती है।





हिंदू महासभा से जुडे हुए हैं गड़कर





वकील मनीष गड़कर हिंदू महासभा से जुड़े हैं। कोर्ट में पिछले दिनों PFI के लिए जासूसी कर रही लॉ स्टूडेंट सोनू मंसूरी को एडवोकेट अनिल नायडू के साथ मिलकर पकड़ा था। इसके साथ ही अजान को लेकर लगने वाले लाउडस्पीकर को लेकर भी थानों में मुहिम चलाकर ज्ञापन दिए थे। पिछले दिनों एडवोकेट मनीष गड़कर ने उक्त मामलों को लेकर फेसबुक पर पोस्ट भी की थी। कुछ समय पहले नायडू को भी दो बाइक सवार ने धमकाया था जिसमें उन्होंने भी एफआईआर करवाई हुई है।



MP News एमपी न्यूज Lawyer attacked in Indore Azaan on loudspeaker campaign was launched against Azaan attackers said you are posting too many posts इंदौर में वकील पर हमला लाउडस्पीकर पर अजान अजान के खिलाफ चलाई थी मुहिम हमलावर बोले बहुत पोस्ट डाल रहे हो