डबरा में तमंचे की नोक पर नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े 35 लाख लूटे, सीसीटीवी में वारदात कैद

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
 डबरा में तमंचे की नोक पर नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े 35 लाख लूटे, सीसीटीवी में वारदात कैद

देव श्रीमाली, GWALIOR.  सोमवार को ग्वालियर में 1 करोड़ 20 लाख की लूट की घटना का महज कुछ घंटों में पर्दाफाश करने, आरोपियों सहित लूटी रकम बरामद करने के बाद सफलता का जश्न मना रही पुलिस को बदमाशों ने महज 24 घंटो में ही बड़ी चुनौती दे दी। इस बार लुटेरों ने अपना शिकार राज्य के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के गृह क्षेत्र डबरा के एक गल्ला व्यापारी को बनाया और बीच कस्बे से हथियारों की नोंक पर 35 लाख रुपये से भरा बैग छीन ले गए।





व्यस्त और पॉश इलाके में हुई घटना





लूट की यह घटना डबरा के सबसे धनाढ्य लोगों के इलाके और प्रमुख व्यापारिक क्षेत्र ठाकुर बाबा रोड पर दिनदहाड़े हुई । लूट का शिकार हुए गल्ला मंडी के व्यापारी सेवक राम ने बताया कि उन्होंने पास ही स्थित एचडीएफसी बैंक से व्यापार के सिलसिले में 35 लाख रुपये की रकम निकाली और बाइक से मंडी जा ही रहे थे कि एक काली बाइक से तीन नकाबपोश युवक तमंचा ताने हुए सामने आ गए । उन्होंने घेरकर रुपयों से भरा थैला छीना और कट्टे से दो फायर भी किये और रुपयों का बैग छीनकर बाइक से तेजी से भाग निकले।





लूट के पहले छीना झपटी भी हुई





लूट की यह घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है जिसमें लुटेरों से शिकार व्यापारी थोड़ी देर संघर्ष करता दिख रहे है लेकिन इसी बीच बदमाश फायर करते है और फिर बैग लूटकर भागते दिखते है। घटना के समय मार्केट में काफी भीड़भाड़ थी लेकिन गोली चलने के बाद वहां अफरातफरी और भगदड़ मच जाती है । इसके बाद वहां भय और दहशत का माहौल हो जाता है।





हेलमेट भी लगाए थे लुटेरे 





सीसीटीवी के फुटेज से साफ लग रहा है कि लुटेरे पहचान छुपाने के लिए फुलप्रूफ तैयारी के साथ वारदात करने पहुंचे थे । उन्होंने चेहरे को नकाब से ढक रखा था और उसके ऊपर हेलमेट भी लगा रखा । लुटेरों की संख्या तीन थी और एक ही बाइक से घटना को अंजाम देकर भागे।





पुलिस ने नाकेबंदी की 





एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि घटना की कायमी डबरा के सिटी थाने में दर्ज कर ली गई है । घटना के बाद से ही आसपास के इलाकों की नाकेबंदी की गई है साथ ही रुट के सीसीटीवी फुटेज के जरिये भागने की दिशा और वारदात के पहले उनके आने और मेल मिलाप के साक्ष्य भी ढूंढे जा रहे है। जांच टीमें अलग अलग एंगिल से पड़ताल में लगीं है और प्रयास है कि जल्द से जल्द आरोपी पकड़े जाएं।





गृहमंत्री के घर के पास ही है घटनास्थल





प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा का यह गृह क्षेत्र है। वे अनेक बार यहां से एमएलए रहे । हालांकि वर्तमान में वे दतिया से विधायक है लेकिन  परिवार सहित निवास यहीं करते हैं।



 



Loot in Dabra 35 lakh looted in Dabra 35 lakh looted from businessman Daylight robbery in Dabra डबरा में लूट डबरा में 35 लाख की लूट डबरा में व्यापारी से लूट डबरा में दिनदहाड़े 35 लाख की लूट