BHOPAL : मिर्ची बाबा को ग्वालियर के होटल से क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, महिला का आरोप-नशे की गोलियां खिलाकर बाबा ने किया रेप

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
BHOPAL : मिर्ची बाबा को ग्वालियर के होटल से क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, महिला का आरोप-नशे की गोलियां खिलाकर बाबा ने किया रेप

BHOPAL. राजनीति से जुड़े मिर्ची बाबा उर्फ वैराग्यानंद गिरि मुश्किल में पड़ गए हैं। भोपाल क्राइम ब्रांच पुलिस ने मिर्ची बाबा को ग्वालियर के एक होटल से गिरफ्तार किया है। भोपाल की महिला ने मिर्ची बाबा के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराया है। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई की। ग्वालियर में मिर्ची बाबा ने पुलिस को धक्का देकर भागने की कोशिश भी की थी। क्राइम ब्रांच मिर्ची बाबा को भोपाल ले आई है।







— TheSootr (@TheSootr) August 9, 2022




पीड़िता का आरोप






बताया जा रहा है कि मिर्ची बाबा पर जिस महिला ने रेप का आरोप लगाया है वो रायसेन की रहने वाली है। उसका कहना है कि बाबा ने इलाज के नाम पर उसे नशे की गोलियां खिलाकर उसके साथ रेप किया। महिला की शादी को 4 साल हो चुके हैं लेकिन उसे संतान की प्राप्ति नहीं हुई थी। महिला का इलाज करने के बहाने मिर्ची बाबा ने 17 जुलाई को मिनाल रेसीडेंसी के आश्रम में उसके साथ रेप किया। मिर्ची बाबा ने पीड़िता को जान से मारने की धमकी दी और चुप रहने के लिए कहा था। बाबा ने कहा था कि अगर वो चुप नहीं रहेगी तो बच्चा स्वस्थ पैदा नहीं होगा, वो विकारों के साथ पैदा होगा। महिला कुछ दिन चुप रही लेकिन आखिरकार उसने भोपाल में रेप का केस दर्ज करा दिया।





2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान चर्चा में आए थे मिर्ची बाबा





आपको बता दें कि मिर्ची बाबा 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान पहली बार चर्चा में आए थे। मिर्ची बाबा ने कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की जीत के लिए 5 क्विंटल लाल मिर्च से यज्ञ किया था। मिर्ची बाबा का असली नाम स्वामी वैराग्यानंद गिरि है। मिर्च से यज्ञ करने के बाद उन्हें मिर्ची बाबा कहा जाने लगा। दिग्विजय सिंह का प्रचार करने पर वैराग्यानंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा को निरंजनी अखाड़े ने बर्खास्त कर दिया था। मिर्ची बाबा ने यज्ञ करते हुए ये ऐलान किया था कि अगर दिग्विजय सिंह चुनाव नहीं जीते तो वे जल समाधि ले लेंगे। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा ने 3 लाख से भी ज्यादा वोटों से दिग्विजय सिंह को हरा दिया था।





दिग्विजय सिंह की हार के बाद अंडरग्राउंड हो गए थे मिर्ची बाबा





लोकसभा चुनाव में दिग्विजय सिंह की हार के बाद जब जल समाधि लेने की बारी आई तो मिर्ची बाबा अंडरग्राउंड हो गए। वे कहां गए ये किसी को पता नहीं चला। उन्होंने अपने वकील के जरिए मीडिया में बयान दिया था कि उन्होंने भोपाल कलेक्टर से जल समाधि लेने के लिए अनुमति मांगी थी लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई।





पूर्व सीएम कमलनाथ के भी खास हैं मिर्ची बाबा





मिर्ची बाबा पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ के भी खास हैं। कमलनाथ के स्वास्थ्य और सफलता के लिए मिर्ची बाबा ने विशेष पूजा की थी। मिर्ची बाबा ने एक लाख फूलों से शिव का पूजन और अभिषेक किया था। आपको बता दें कमलनाथ ने अपनी सरकार में मिर्ची बाबा को मंत्री का दर्जा दिया था। 



MP भोपाल Bhopal Gwalior ग्वालियर accused of rape arrested Mirchi Baba मिर्ची बाबा रेप का आरोप Bhopal Crime Branch ग्वालियर से गिरफ्तारी भोपाल क्राइम ब्रांच