आईफोन के लिए छात्र ने खुद का किया अपहरण, पिता से ही मांगी 1 लाख की फिरौती

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
आईफोन के लिए छात्र ने खुद का किया अपहरण, पिता से ही मांगी 1 लाख की फिरौती

MORENA. शहर में एक बेटे ने आईफोन के लिए एक घिनौना खेल खेला। नाबालिग के सिर पर मोबाइल का ऐसा जुनून सवार हुआ कि उसने अपने ही अपहरण की झूठी कहानी रच दी। पिता के वाट्सअप पर अपना बंधक बना डंडे से पिटाई का वीडियो भेजकर एक लाख रुपये की फिरौती मांगी। रुपये नहीं देने और पुलिस को खबर करने पर हत्या की धमकी भी मैसेज में दी। साइबर पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन के आधार पर नाबालिग को ढूंढ निकाला और इस वारदात कर पर्दाफाश कर दिया। इस घटना को सुनकर हर कोई हैरान रह गया।





पिता के मोबाइल पर भेजा वीडियो





सिविल लाइन थाना क्षेत्र के प्रेमनगर इलाके में रहने वाले 11वीं क्लास के 17 वर्षीय छात्र ने अपने पिता से आईफोन 13 के लिए एक लाख रुपये की मांग की थी। आईफोन के लिए उसने तीन दिन तक खाना नहीं खाया। जिसके बाद पिता ने उसे 10 हजार का एक स्मार्टफोन लाकर दिया, लेकिन छात्र को तो आईफोन 13 ही चाहिए था. इससे खफा छात्र बुधवार की शाम अचानक लापता हो गया। उसी दिन रात 11 बजे के करीब छात्र के पिता के वाट्सअप पर एक वीडियो और मैसेज आया। जिसमें नाबालिग छात्र के हाथ-पैर बंधे थे और अज्ञात व्यक्ति उसे डंडे से पीट रहा था। पिटाई से छात्र बुरी तरह कराहता दिख रहा था।





ग्वालियर किले से ढूंढ ​निकाला





किडनेप करने वाले ने छात्र के पिता से कहा कि अगर बेटे को सही सलामत वापस चाहते हो तो एक लाख रुपए दे दो। जिसके बाद परिजनों ने सिविल लाइन थाने पहुंचकर पुलिस को सारी बात बताई। आधी रात को एसपी आशुतोष बागरी ने पुलिस और साइबर सेल टीम को सक्रिय कर दिया। दूसरे दिन गुरुवार की दोपहर छात्र को ग्वालियर किले से में ढूंढ निकाला। जहां वो अपने 17 साल के दोस्त के साथ मौजूद था। पूछताछ में छात्र ने बताया कि आईफोन के लिए उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर खुद के अपहरण की साजिश रची थी।





महंगी चीजों का शौकीन है छात्र





नाबालिग छात्र ने ही अपने पिता को खुद के अपहरण के वीडियो के साथ एक मैसेज भेजा था। जिसमें कहा था कि पैसे नहीं दिये तो बेटे का वही हाल होगा जो तुम्हारे पड़ोस वाले का हुआ है। नाबालिग छात्र ने जिस नंबर से वीडिया और मैसेज भेजा और जिस फोन-पे नंबर में एक लाख रुपये मंगवाए थे वह एक ही थे। इसी से साइबर टीम को लोकेशन तलाशने में आसानी हो गई और 10 घंटे के भीतर ही अपहरण के झूठे केस का पर्दाफाश कर दिया। छात्र ने बताया कि वह महंगी चीजों का शौकीन है। शौक पूरा करने के लिए घर से पर्याप्त पैसे नहीं मिलते थे। इसलिए उसने अपहरण की साजिश रची, अब पुलिस छात्र और उसके नाबालिग दोस्त के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रही है।



Mp news in hindi Morena latest news एमपी हिंदी न्यूज morena crime news Expensive hobby made criminal Morena student make story of his kidnapping मुरैना लेटेस्ट न्यूज मुरैना क्राइम न्यूज मुरैना छात्र ने रची अपहरण की कहानी आईफोन के लिए खुद का अपहरण महंगे शौक ने बनाया मुजरिम