JABALPUR:जबलपुर में हुई बुजुर्ग महिला की अंधी हत्या का खुलासा, किराएदार ही निकला कातिल, चोरी के इरादे से की थी हत्या

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:जबलपुर में हुई बुजुर्ग महिला की अंधी हत्या का खुलासा, किराएदार ही निकला कातिल, चोरी के इरादे से की थी हत्या

Jabalpur. जबलपुर में 8 अगस्त को कालीमठ इलाके में रहने वाली बुजुर्ग महिला के अंधे कत्ल की वारदात से पुलिस ने पर्दा हटा दिया है। कातिल 15 दिन पहले कमरा खाली करने वाला किराएदार ही निकला। जिसने अपने साथी के साथ मिलकर चोरी का प्लान बनाया था और विरोध करने पर वृद्धा की हत्या करने की भी तैयारी पहले से ही थी। 





बुजुर्ग महिला की अंधी हत्या के बाद से ही पुलिस ने मामले की जांच के लिए टीम का गठन कर दिया था। पुलिस ने जब बुजुर्ग महिला के किराएदारों और हाल ही में घर खाली करने वालों से पूछताछ की तो उसका पहला शक 28 जुलाई को कमरा खाली करके जाने वाले देवी प्रसाद उर्फ आकाश पटेल पर हुआ। पूछताछ के लिए पुलिस ने जब आकाश को हिरासत में लिया तो उसने अपने साथी दीपक पटेल के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देना कबूल कर लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर चोरी किए नगद 1 लाख 30 हजार रुपए, जेवरात, वारदात में प्रयुक्त हथौड़ी और बाइक बरामद कर ली है। 





किराएदार बन, कर ली थी रेकी





पुलिस ने बताया कि सिवनी निवासी आकाश पटेल ने मार्च से जुलाई तक किराएदार रहते हुए बुजुर्ग महिला की पूरी रेकी कर ली थी। उसे मालूम था कि वृद्धा के पास काफी रुपए और जेवरात रखे हुए हैं। जिसके बाद उसने पहले तो कमरा खाली किया और फिर 7 अगस्त को अपने साथी को कमरा किराए पर दिलाने के बहाने बुजुर्ग महिला के यहां पहुंचा था। पुलिस ने बताया कि जब आरोपियों ने मृतका से सारा पैसा और जेवरात देने के लिए कहा तो उसने शोर मचाने की कोशिश की, इस दौरान आरोपी आकाश ने उसके सिर पर हथौड़ी से वार कर दिया और जीआई वायर से उसके हाथ पैर बांध दिए थे। जिसके बाद आरोपियों ने अलमारी में रखे रुपए और जेवरात लिए और फरार हो गए थे। 





किराएदारों का रखें पूरा रिकॉर्ड





पुलिस हमेशा आम लोगों को यह ताकीद देती आई है कि जब भी किराएदार रखें तो उनकी पूरी जानकारी थाने में दिया करें। लेकिन लापरवाही के चलते मकान मालिक इसे नजरअंदाज कर देते हैं। लोग यह नहीं समझते कि उनकी यह लापरवाही किसी बड़ी वारदात का बहाना भी बन सकती है। 



Jabalpur News Jabalpur जबलपुर जबलपुर न्यूज़ Jabalpur crime blind murder TENANT WAS MURDERER अंधे कत्ल की वारदात किराएदार ही निकला कातिल चोरी के इरादे से की थी हत्या पुलिस ने पर्दा हटा दिया