ग्वालियर की नशा मंडी में पहली बार हेरोइन की एंट्री, पचास लाख की हेरोइन खपाने आये दो ड्रग तस्कर पकड़े गए

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
ग्वालियर की नशा मंडी में पहली बार हेरोइन की एंट्री, पचास लाख की हेरोइन खपाने आये दो ड्रग तस्कर पकड़े गए

देव श्रीमाली, GWALIOR. ग्वालियर अब नशे का हब बनता जा रहा है। अफीम, गांजा और स्मैक के बाद अब ग्वालियर में हेरोइन की सप्लाई चैन भी तैयार कर ली है। इसका अहसास पुलिस को तब लगा जब उसने दो युवकों को नशा सप्लाई करने के संदेह में पकड़ा और उनके कब्जे से महानगरों में उपयोग होने वाली हेरोइन बरामद हो गई वह भी थोड़ी बहुत नहीं बल्कि पचास लाख रुपये कीमत की।





ऐसे धरे गए नशे के अंतरराष्ट्रीय तस्कर





 क्राइम ब्रांच द्वारा लगातार नशा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। ग्वालियर में लगातार गांजा स्मैक अफीम जैसे नशे की मादक पदार्थ लगातार पकड़े जा रहे हैं । इस बीच ग्वालियर पुलिस को एक और बड़ी सफलता मिली है पुलिस ने ग्वालियर में पहली बार हेरोइन जैसी अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी के लिए पहुंचे 2 खतरनाक अपराधियों को दबोचा है । पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों के कब्जे से तकरीबन 400 ग्राम प्रतिबंधित ड्रग्स बरामद की है जिसकी कीमत ₹50 लाख से अधिक है । ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि ग्वालियर क्राइम ब्रांच और पुलिस लगातार नशा तस्कर आरोपियों की धरपकड़ के लिए यह अभियान चला रही है। इसी कार्रवाई के तहत ग्वालियर के रहने वाले विष्णु यादव और भिंड के रामवीर गुर्जर को पुलिस ने दबोचा है ।





नशे के खिलाफ अभियान जारी





जब पकड़े गए आरोपियों की तलाश की गई तो उनके कब्जे से ₹50,लाख से अधिक की अंतरराष्ट्रीय बाजार में खपाने जाने वाली हेरोइन ड्रग्स बरामद की है।  ग्वालियर एसएसपी का कहना है कि अभी तक ग्वालियर में कोई ऐसा मामला नहीं सामने आया है कि इस तरह की अंतरराष्ट्रीय हेरोइन जैसी ड्रग्स तस्करों से पकड़ी जा सकी हो । यह ड्रग  महानगरों की पार्टियों में ही उपयोग की जाती थी। पुलिस फिलहाल पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है ताकि इसकी पूरी चैन ब्रेक हो सके।इसी लाइन पर से पूछताछ की जा रही है।दोनों आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।



ग्वालियर न्यूज Drug trade in Gwalior Heroin seized in Gwalior Heroin supply chain in Gwalior Drugs seized in Gwalior ग्वालियर में नशे का बढ़ता कारोबार ग्वालियर में लाखों की हेरोइन बरामद ग्वालियर में हेरोइन की सप्लाई चैन ग्वालियर में हेरोइन बरामद