DELHI: WhatsApp में लॉन्च हो रहा है नया फीचर, ग्रुप में अब हर कोई नहीं देख सकेगा आपका मोबाइल नंबर 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
DELHI: WhatsApp में लॉन्च हो रहा है नया फीचर, ग्रुप में अब हर कोई नहीं देख सकेगा आपका मोबाइल नंबर 

DELHI.WhatsApp में एक बड़ा अपडेट (Update) आ रहा है। इसके तहत किसी भी ग्रुप (group) में आप अपना मोबाइल नंबर (mobile number) हाइड कर सकेंगे। दरअसल मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp में एक फीचर लॉन्च (feature launch) हो रहा है। इसके आने के बाद आप अपने नंबर पर प्राइवेसी लगा सकेंगे। इसकी जानकारी WABetaInfo ने दी है। हालांकि फीचर की टेस्टिंग (testing) अभी जारी है। 





ग्रुप में किसी को नहीं दिखेगा आपका नंबर 





WhatsApp में आ रहे इस नए फीचर की टेस्टिंग फिलहाल WhatsApp एंड्रॉयड के बीटा वर्जन पर हो रही है। ये फीचर जैसे ही फंक्शन करने लग जाएगा, इसके बाद नए अपडेट के बाद जब भी यूजर्स किसी ग्रुप के साथ जुडेंगे तो उनका नंबर डिफॉल्ट (ऑटोमेटिकली) हाइड रहेगा। मतलब ग्रुप में रहते हुए भी किसी को भी आपका नंबर नहीं दिखेगा। हालांकि अगर यूजर चाहें तो वो अपनी स्वेच्छा से अपने मोबाइल नंबर को ग्रुप में शेयर कर सकेंगे।





एक्सक्लूसिव तौर पर इस communities के लिए होगा





WhatsApp के नए फीचर को एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.22.17.23 पर देखा जा सकता है। इसका अपडेट गूगल प्ले-स्टोर पर भी बीटा यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है। कहा ये भी जा रहा है कि यह एक्सक्लूसिव तौर पर WhatsApp communities के लिए होगा।





वर्तमान में ग्रुप के सभी मेंबर हमारा नंबर देख सकते है





वर्तमान में अगर हम किसी ग्रुप में शामिल हैं तो उस ग्रुप में जितने भी लोग है सभी हमारा नंबर देख सकते है। यूजर जब भी WhatsApp के नए फीचर को अपडेट करेंगे तो ग्रुप के बाकी मेंबर्स हमारा नंबर नहीं देख सकेंगे। 







Delhi whatsapp Update group mobile number feature launch WABetaInfo testing WhatsApp communities ग्रुप मोबाइल नंबर मेटा स्वामित्व इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp फीचर लॉन्च फीचर की टेस्टिंग