यूपीः 27 महीने बाद जेल से रिहा हुए आजम खान, मिलने पहुंचे शिवपाल यादव

author-image
Akash Mishra
एडिट
New Update
यूपीः 27 महीने बाद जेल से रिहा हुए आजम खान, मिलने पहुंचे शिवपाल यादव

Sitapur. 27 महीने के लंबे अंतराल के बाद आखिर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को जेल से रिहाई मिल गई है। आजम खान की रिहाई के चलते कई दिग्गज नेता सीतापुर जेल पहुंचे। इसमें शिवपाल यादव का नाम प्रमुख रुप से शामिल है। लेकिन सपा का कोई भी बड़ा नेता उन्हें लेने नहीं पहुंचा है। अपने बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ गाड़ी में जेल से बाहर आये, तो वहीं शिवपाल यादव भी जेल के बाहर मौजूद थे। इस अवसर पर शिवपाल यादव ने कहा, न्याय की जीत है। आजम खान की जीत है। हम लोग समाजवादी हैं। हमेशा नेता जी से सीखा है सुख दुख में साथ रहना। अखिलेश यादव से नाराजगी पर शिवपाल यादव ने कहा, ये तो उन्हीं से पूछिए। शिवपाल यादव ने कहा, वे रामपुर नहीं जाएंगे। वे लखनऊ जाएंगे। उनकी आजम खान से बात हो गई है।





गुरुवार को मिल गई थी जमानत





सुप्रीम कोर्ट से 19 मई को जमानत मिलने के बाद  शाम साढ़े पांच बजे तक आजम खान की जेल से रिहाई के आदेश की सर्टिफाइड कॉपी जेल तक नहीं पहुंच पाई थी, इसी के चलते उन्हें रिहा नहीं किया गया था। सुप्रीम कोर्ट से आजम खान की रिहाई के आदेश की सर्टिफाइड कॉपी 19 मई की रात ही रामपुर कोर्ट पहुंचा दी गई थी।  कोर्ट के आदेश की सर्टिफाइड कॉपी पहुंचने के बाद रामपुर कोर्ट ने आजम खान की रिहाई का आदेश जारी कर दिया है।







— TheSootr (@TheSootr) May 20, 2022

 





88 मामलों में मिली जमानत





आजम खान को ट्रायल कोर्ट से अब तक 88 मामलों में जमानत मिल चुकी है। लेकिन 89वें मामले में जमानत को लेकर ट्रायल शुरू होना था। इससे पहले गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने अनुच्छेद-142 का प्रयोग कर उनको अंतरिम जमानत दे दी। कोर्ट ने कहा है, "अब वह बाहर आ सकते हैं। बशर्ते उन्हें दोबारा रेगुलर बेल के लिए अर्जी लगानी होगी।" कोर्ट ने इसके लिए दो हफ्ते का समय दिया है।





अखिलेश ने ट्विट कर जताई खुशी





पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आजम आजम खान की रिहाई पर ट्विट कर खुशी जताते हुए लिखा, सपा के वरिष्ठ नेता व विधायक आजम खान के जमानत पर रिहा होने पर उनका हार्दिक स्वागत है। जमानत के इस फ़ैसले से सर्वोच्च न्यायालय ने न्याय को नये मानक दिये हैं। पूरा ऐतबार है कि वो अन्य सभी झूठे मामलों-मुक़दमों में बाइज़्ज़त बरी होंगे।    







 



Supreme Court सुप्रीम कोर्ट Uttar Pradesh Azam Khan उत्तरप्रदेश Jail जेल Sitapur सीतापुर release आजमखान रिहाई