RSS की जलती हुई ड्रेस शेयर करने पर बवाल, मनमोहन वैद्य का पलटवार, बोले- कांग्रेस का काम आग लगाना

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
RSS की जलती हुई ड्रेस शेयर करने पर बवाल, मनमोहन वैद्य का पलटवार, बोले- कांग्रेस का काम आग लगाना

NEW DELHI. देश में कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा चला रही है। इसी बीच पार्टी ने एक ऐसी तस्वीर साझा की है, जिससे बड़ा विवाद खड़ा हो सकता है। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से आरएसएस की ड्रेस में आग लगी तस्वीर शेयर की है, जिसके बाद सियासत गरमा गई है। फोटो के जरिए कांग्रेस ने RSS और बीजेपी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि देश को नफरत के माहौल से मुक्त करने और आरएसएस– बीजेपी के किए गए नुकसान की भरपाई को पूरा करने के लक्ष्य की दिशा में हम एक–एक कदम बढ़ा रहे हैं। हम अपने गोल की तरफ बढ़ रहे हैं। पोस्ट की गई तस्वीर में आरएसएस की ड्रेस में नीचे आग जलती दिखाई दे रही है और धुआं भी उठ रहा है। इसके साथ ही तस्वीर पर लिखा- '145 days more to go' बाद में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह सरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा और सोशल मीडिया पर संघ के खिलाफ किए पोस्ट पर तीखी प्रतिक्रिया दी। मीडिया से बात करते हुए डॉ वैद्य ने कहा कि कांग्रेसियों के बाप-दादा ने तो हमेशा संघ का तिरस्कार किया। मगर संघ बढ़ा, संघ क्यों बढ़ा, क्योंकि राष्ट्र के लिए सत्य सिद्धांत पर काम करता रहा।







— Congress (@INCIndia) September 12, 2022





बीजेपी नेता तेजस्वी सूर्या ने बोला हमला





कांग्रेस की तरफ से पोस्ट की गई तस्वीर पर बीजेपी ने हमला बोला है। बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि कांग्रेस की आग ने 1984 में दिल्ली को जला दिया। 2002 में गोधरा में 59 कारसेवकों को जिंदा जला दिया। उन्होंने फिर से अपने पारिस्थितिकी तंत्र को हिंसा का आह्वान दिया है। राहुल गांधी के भारतीय राज्य के खिलाफ लड़ने के साथ कांग्रेस संविधान में विश्वास करने वाली पार्टी नहीं रह गई है। 





'देश को जलाने के बारे में सोचती है कांग्रेस'





कांग्रेस के इस ट्वीट के बाद बीजेपी नेता हमलावर हो गए हैं। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने लिखा, देश को जलाने की कांग्रेस की पुरानी आदत रही है। 1984 के दंगे हों, जलगांव हो, मुंबई, हाशिमपुरा, भागलपुर हो या मेरठ। ये लिस्ट लंबी है। उन्होंने आगे लिखा कि हमें ये भी याद करना चाहिए कि कैसे 1984 के दंगों को राजीव गांधी ने सही ठहराया था। उन्होंने कहा, कांग्रेस सिर्फ देश को जलाने के बारे में सोचती है।





कांग्रेस की तरफ से शेयर की गई तस्वीर पर सियासी उबाल है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस का खानदानी पेशा है या तो देश तोड़ेंगे या देश जलाएंगे। कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए योगी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि राजनीतिक मतभेद स्वाभाविक और समझने योग्य हैं। लेकिन राजनीतिक विरोधियों को जलाने के लिए किस तरह की मानसिकता की आवश्यकता है? नकारात्मकता और नफरत की इस राजनीति की सभी को निंदा करनी चाहिए।





क्या राहुल गांधी देश में हिंसा चाहते हैं- संबित पात्रा





बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि यह 'भारत जोड़ो यात्रा' नहीं बल्कि 'भारत तोड़ो' और 'आग लगाओ यात्रा' है। यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस पार्टी ने ऐसा किया है। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या आप इस देश में हिंसा चाहते हैं? कांग्रेस को तुरंत इस तस्वीर को हटाना चाहिए।  



 



Congress Bharat Jodo Yatra कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा Congress posted RSS dress photo burning dress photo BJP target कांग्रेस ने पोस्ट की RSS की ड्रेस की फोटो जलती हुई ड्रेस की फोटो बीजेपी का निशाना