Advertisment

एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद सीईओ पराग अग्रवाल को टर्मिनेट किया, हेडक्वार्टर से बाहर निकलवाया

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद सीईओ पराग अग्रवाल को टर्मिनेट किया, हेडक्वार्टर से बाहर निकलवाया

WASHINGTON. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर (Twitter) के नए मालिक बन गए हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, मस्क के मालिक बनने के बाद ही ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल और CFO नेड सेगल को कंपनी से टर्मिनेट कर दिया गया। यही नहीं, कंपनी हेडक्वार्टर से भी उन्हें बाहर निकलवा दिया गया। मस्क ने ट्विटर अधिग्रहण सौदे से पहले सैन फ्रांसिस्को स्थित ट्विटर हेडक्वार्टर का 26 अक्टूबर को दौरा भी किया था। उन्होंने इसका एक वीडियो भी शेयर किया था। इसमें वह एक सिंक लिए ट्विटर के मुख्यालय में घूम रहे थे और काफी खुश नजर आ रहे थे।





पहले ट्विटर खरीदने का ऐलान, फिर टूटने की भी खबरें आईं





मस्क ने 13 अप्रैल 2022 को ट्विटर खरीदने का ऐलान किया था। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को 44 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया था, लेकिन तब स्पैम और फेक अकाउंट्स की वजह से उन्होंने उस डील को ही होल्ड पर रख दिया था। इसके बाद 8 जुलाई को मस्क ने डील तोड़ने का फैसला किया, लेकिन फिर अक्टूबर महीने की शुरुआत में उन्होंने अपना रुख बदला और फिर से डील को पूरी करने के लिए तैयार हो गए। मस्क ने 26 अक्टूबर को ट्विटर के ऑफिस पहुंचकर सभी को चौंका दिया। 





पराग और नेड सेगल पर निवेशकों को गुमराह करने का आरोप

Advertisment





रॉयटर्स ने इस मामले से जुड़े लोगों के हवाले से बताया कि मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल, CFO  नेड सेगल को और लीगल अफेयर-पॉलिसी हेड विजया गाड्डे को बाहर का रास्ता दिखा दिया। मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी खातों की संख्या को लेकर ट्विटर निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाया था। जानकारी के मुताबिक, जब ट्विटर के साथ एलन मस्क की डील पूरी हुई, तब अग्रवाल और सेगल ऑफिस में ही मौजूद थे। इसके बाद उन्हें ऑफिस से बाहर कर दिया गया। हालांकि, इसे लेकर ट्विटर, एलन मस्क या किसी अधिकारी की ओर से कोई बयान नहीं आया।





75% कर्मचारियों की जा सकती है नौकरी





पिछले दिनों खबर आई थी कि एलन मस्क की ट्विटर में एंट्री के बाद कंपनी के कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है। वॉशिंगटन पोस्ट ने इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्स का हवाले से कहा था कि मस्क ट्विटर को खरीदने के बाद कंपनी के 75% कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकते हैं।

Advertisment





एलन मस्क ने बताई थी ट्विटर खरीदने की वजह





एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के पीछे की वजह बताई थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था- मैंने ट्विटर क्यों खरीदा, इसे लेकर लगातार कई अटकलें लगाई गईं, लेकिन इनमें से ज्यादातर गलत साबित हुईं। मैंने ट्विटर को इसलिए खरीदा, ताकि हमारी आने वाली सभ्यता के पास एक कॉमन डिजिटल स्पेस हो, जहां विभिन्न विचारधारा और विश्वास के लोग किसी भी तरह की हिंसा के बिना स्वस्थ चर्चा कर सकें।



एलन मस्क ट्विटर विवाद Tesla CEO Elon Musk owns Twitter Musk Terminates Twitter CEO Parag Agrawal Elon Musk Twitter Dispute टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर खरीदा मस्क ने ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल हटाया
Advertisment