Advertisment

जापान के टोक्यो पहुंचे पीएम मोदी, 35 उद्योगपतियों के साथ करेंगे बैठक

author-image
Akash Mishra
एडिट
New Update
जापान के टोक्यो पहुंचे पीएम मोदी, 35 उद्योगपतियों के साथ करेंगे बैठक

Delhi. पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 मई की सुबह जापान के टोक्यो में पहुंच गए हैं। जहां पर भारतीय मूल के लोगों ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया। अपनी जापान यात्रा के दौरान पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, जापान के प्रधानमंत्री फूमियो किशिदा और ऑस्ट्रेलिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा मोदी अपनी यात्रा के दौरान जापान के 35 टॉप बिजनेस लीडर्स और CEO से भी मुलाकात करेंगे। PM मोदी जापानी PM फुमियो किशिदा के बुलावे पर जापान पहुंचे हैं। 





जापान में मोदी के लिए नारे लगे





टोक्यो पहुंचे पीएम मोदी के लिए भारतीय समुदाय के लोगों ने उनके लिए नारे लगाए। लोग इस तरह के पोस्टर लिए पहुंचे थे- जो 370 हटाए हैं, वो टोक्यो आए हैं।







Advertisment

— ANI (@ANI) May 23, 2022





रूस-यूक्रेन मुद्दे पर होगी बात

Advertisment





बैठक के अलावा PM मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन टोक्यो में एक बाइलैटरल मीटिंग करेंगे। इस मीटिंग में द्विपक्षीय संबंधों के अलावा रूस-यूक्रेन मसले पर भी बात होगी। दोनों नेताओं के बीच में यूक्रेन-रूस युद्ध को लेकर भी बातचीत होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि, पीएम मोदी यूक्रेन-रूस युद्ध को लेकर अपना बयान जारी कर सकते है।





इनवेस्टर्स को रिझाने की कोशिश करेंगे पीएम





जापानी उद्योगपतियों और कंपनी के CEO के साथ बैठक में पीएम मोदी भारत की संभावनाओं के बारे में अवगत कराएंगे। इसके साथ ही भारत में इनवेस्ट करने को लेकर भी अपनी योजनाओं को साझा करेंगे। इसके साथ ही अगले साल भारत में होने वाली इनवेस्टर संबिट का भी न्यौता देंगे। 



PM Modi News पीएम मोदी न्यूज मुलाकात meeting बैठक इंडिया न्यूज जापान न्यूज पीएम जापान यात्रा India News Japan News PM Japan Visit
Advertisment