इंडिया में Twitter Blue की शुरुआत; वेब यूजर्स को 650, मोबाइल यूजर्स को देना 900 रुपए प्रति महीना चार्ज, ये फीचर मिलेंगे

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
इंडिया में Twitter Blue की शुरुआत; वेब यूजर्स को 650, मोबाइल यूजर्स को देना 900 रुपए प्रति महीना चार्ज, ये फीचर मिलेंगे

NEW Delhi. माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने भारत में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान जारी कर दिया है। ट्विटर ने 8 फरवरी की देर रात इस अपडेट को भारत में लागू किया है। ट्विटर ने ब्लू टिक के लिए पैसे चार्ज करने वाली अपनी इस सर्विस को अब भारत में यूजर्स के लिए शुरू कर दिया है। अब भारत में रहने वाले लोग अगर अपने ट्विटर पर ब्लू टिक चाहते हैं, तो उन्हें अब इसके लिए कंपनी को पैसे चुकाने होंगे।





मोबाइल यूजर्स के लिए 900 रुपए प्रति महीना चार्ज





ट्विटर यूजर्स को हर महीने ब्लू टिक रखने के लिए कंपनी को पैसे चुकाने होंगे। इस सर्विस के लिए वेब यूजर्स को 650 रुपए प्रति महीने और मोबाइल यूजर्स को 900 रुपए प्रति महीना चार्ज देना होगा। हालांकि, सालाना सब्सक्रिप्शन लेने पर 6800 रुपए देने होंगे। मतलब अगर कोई यूजर एनुअल प्लान लेता है तो उन्हें हर महीने का खर्च 566.70 रुपए आएगा।





भारत से पहले इन देशों में शुरू हुई थी ये सर्विस





ट्विटर ने पिछले दिनों अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और जापान समेत कुछ देशों में ट्विटर ब्लू सेवाएं शुरू की थी। इन देशों में ट्विटर का ब्लू सब्सक्रिप्शन का चार्ज वेब यूजर्स के लिए 8 डॉलर प्रति महीने रखा गया है। जबकि सालाना सब्सक्रिप्शन लेने पर 84 डॉलर खर्च करने होंगे। ट्विटर 3 डॉलर ज्यादा एंड्रॉयड यूजर्स से चार्ज करके गूगल को कमीशन देगा।





ये खबर भी पढ़िए...













ट्विटर ब्लू पर यूजर्स को मिलेंगे ये फायदे







  • यूजर्स को ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ ब्लू चेकमार्क या टिक भी दिया जाता है। यूजर्स को ट्वीट एडिट करने का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा 1080p वीडियो में वीडियो अपलोड करने का और रीडर मोड का एक्सेस मिलेगा।



  • ट्विटर यूजर्स को कम ऐड देखने को मिलेंग। जबकि नॉन-सब्सक्राइबर्स को ज्यादा ऐड्स देखने को आने वाले समय में मिलेंगे। वहीं वेरिफाइड यूजर्स के ट्वीट को रिप्लाई और ट्वीट में भी प्रॉयोरिटी मिलेगी।


  • ट्विटर ब्लू सर्विस लेने वाले यूजर्स 4000 अक्षरों तक के ट्वीट को पोस्ट कर सकेंगे।



     




  • Micro blogging platform Twitter Twitter Blue launched in India Twitter Blue Tick Features Twitter Blue Tick  charge every month माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर भारत में ट्विटर ब्लू की शुरूआत ट्विटर ब्लू  पर मिलेंगे ये फीचर ट्विटर ब्लू  के लिए हर महीने इतना देना होगा चार्ज