Advertisment

मोबाइल फोन बनाने वाली चीनी कंपनी शाओमी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु जैन ने दिया इस्तीफा, कहा-परिवर्तन जीवन का नियम है

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
मोबाइल फोन बनाने वाली चीनी कंपनी शाओमी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु जैन ने दिया इस्तीफा, कहा-परिवर्तन जीवन का नियम है

NEW DELHI.  दुनियाभर की टेक कंपनियों में शीर्ष अधिकारियों के इस्तीफे का दौर लगातार जारी है। मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली चीन की कंपनी शाओमी के वैश्विक उपाध्यक्ष और भारतीय इकाई के प्रमुख रह चुके मनु कुमार जैन ने 30 जनवरी, सोमवार को पद से इस्तीफा दे दिया। मनु कुमार जैन ने एक ट्वीट में कहा "जीवन में परिवर्तन ही एकमात्र स्थिर है! पिछले 9 वर्षों में, मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इतना प्यार मिला है और इसने इस अलविदा को इतना कठिन बना दिया है। आप सभी का धन्यवाद। उन्होंने कहा "एक यात्रा का अंत रोमांचक अवसरों से भरे एक नए की शुरुआत का भी प्रतीक है। एक नए रोमांच के लिए नमस्ते!" बता दें कि हाल ही में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के सार्वजनिक नीति प्रमुख सिनैड मैकस्वीनी ने कंपनी से इस्तीफा दिया था। 







— Manu Kumar Jain (@manukumarjain) January 30, 2023

Advertisment





प्रवर्तन निदेशालय और शाओमी के बीच जारी कै कानूनी लड़ाई





कंपनी द्वारा कथित विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन को लेकर प्रवर्तन निदेशालय और शाओमी के बीच चल रही कानूनी लड़ाई के बीच यह इस्तीफा हुआ है। बता दें कि जैन ने 2014 में भारत में शाओमी के लॉन्च की अगुवाई की थी। जैन ने आगे कहा "नौ साल बाद, मैं शाओमी समूह से जा रहा हूं। मुझे विश्वास है कि अभी सही समय है, क्योंकि हमारे पास दुनिया भर में मजबूत नेतृत्व वाली टीमें हैं। मैं विश्व स्तर पर शाओमी की टीमों को शुभकामनाएं देता हूं और आशा करता हूं कि वे और भी बड़ी सफलता हासिल करेंगे।"





ये खबर भी पढ़ें...

Advertisment











हाल ही में मैकस्वीनी ने भी दिया है इस्तीफा





करीब एक महीना पहले ही माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के सार्वजनिक नीति प्रमुख सिनैड मैकस्वीनी ने कंपनी से इस्तीफा दिया है। सिनैड मैकस्वीनी ने कंपनी में लगातार हो रही छंटनी के बीच इस्तीफा दिया था। मैकस्वीनी के जाने की पहले सूचना नहीं दी गई थी। 



Global Vice President of company Xiaomi Global Vice President Manu Jain Resignation of Manu Jain Change is the rule of life कंपनी शाओमी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु जैन मनु जैन का इस्तीफा परिवर्तन जीवन का नियम है
Advertisment