Advertisment

अपने बेडरूम में करिए कुछ आसान बदलाव, बदलने लगेगा आपका मूड; महसूस करेंगे पॉजिटिव एनर्जी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
अपने बेडरूम में करिए कुछ आसान बदलाव, बदलने लगेगा आपका मूड; महसूस करेंगे पॉजिटिव एनर्जी

BHOPAL. आज के समय में भी ऐसे कई इंसान है, जो तकदीर पर भरोसा करते है। उन्हें लगता है कि एक दिन उनके किस्मत के सितारे भी बुलंद होंगे। आज हम आपको अपनी तकदीर चमकाने का एक आसान उपाय बताने जा रहे है। यह उपाय है बेडरूम में प्लांट को रखना। 





प्लांट सजावट के साथ ही प्रोडक्टिविटी को भी बढ़ावा देता है





बेडरूम में रखा प्लांट कमरे की सजावट की बढ़ाने के साथ ही साथ लोगों की प्रोडक्टिविटी को भी बढ़ावा देता है। पौधे धातु और फर्नीचर से भरे घर में ऊर्जा को संतुलित करने जा काम करते हैं। बेडरूम में बहुत सारे पौधे रखने पर यह व्यक्ति की सोचने की क्षमता को बाधित करते हैं। स्पष्ट रूप से सोचने और समझने के लिए कमरे में पौधें के साथ दूसरे तत्वों का भी होना अनिवार्य है। 





ये भी पढ़ें...

Advertisment











आज हम आपको बताएंगे बेडरूम में पौधे रखने के फायदें-

Advertisment







  • पौधों नेचुरल एयर प्यूरीफायर है, जो घर के वातावरण को साफ रखने में मदद करता है।



  • यह घर में रहने वाले लोगों के लिए भाग्य और सुख लाता है।


  • पौधों की पत्तियां घर की सजावट को एक खूबसूरत लुक देती है।
  • Advertisment



  • घर में रखें पौधे की पर्याप्त देखभाल करना आवश्यक है। पौधों को सही स्थान पर रखने के साथ ही साथ उचित रखरखाव करना जरूरी है, जिससे यह सुनिश्चित हो सकें कि पौधा सौभाग्य लेकर आएं।


  • फेंगशुई के अनुसार घर में बीमार पौधे, मुरझाए और नकली पौधें नहीं रखने चाहिए। ऐसे पौधे घर में सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करने में बिल्कुल भी सहायक नहीं होते हैं। कैक्टस जैसे नुकीले पौधें कभी भी घर में नहीं रखने चाहिए।


  • फेंगशुई के अनुसार आप घर में मनी प्लांट, जेड सुसीक्यूलेन्ट और बांस के पौधे भी रख सकते हैं। यह पौधे विकास का प्रतिनिधित्व करते हैं। 
  • Advertisment







    (इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)



    Plant in bedroom plant shine how the plant affects energy from plants बेडरूम में प्लांट प्लांट रखकर चमकाए तकदीर पौधा कैसे करता है प्रभावित पौधों से ऊर्जा
    Advertisment