DELHI: CLAT की फाइनल आंसर की जारी, जल्द आएगा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
DELHI: CLAT की फाइनल आंसर की जारी, जल्द आएगा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट

DELHI: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (NLU) के कंसोर्टियम द्वारा हर साल CLAT की परीक्षा आयोजित कराई जाती है। इस परीक्षा को लॉ में इंट्रेस्ट रखने वाले छात्र देते हैं। यह लॉ (Law) में स्नातक व स्नातकोत्तर (UG और PG) कोर्स की एंट्रेंस एग्जाम आयोजित कराती है। CLAT ने 2022 के एग्जाम की फाईनल आंसर की (Answer key) जारी कर दी है। जिसके आने के बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि CLAT 2022 का रिजल्ट भी जल्द ही जारी होगा। जिन छात्रों ने CLAT 2022 का एग्जाम दिया था वे कंसोर्टियम की ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in से आंसर की (Answer key) चैक व डाउनलोड कर सकते हैं।





नहीं करा सकेंगे ऑब्जेक्शन दर्ज





नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने CLAT 2022 की  Final answer key जारी कर दी है। जारी की गई आंसर की पर ऑब्जेक्शन उठाने का कैंडिडेट्स को कोई भी मौका नहीं दिया जाएगा। इससे पहले कंसोर्टियम ने 20 जून, 2022 को CLAT 2022 की आंसर की जारी की थी। जिस पर कैंडिडेट्स को ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका भी दिया था। पर अब जारी की गई आंसर की फाइनल है। कैडिडेट्स इस answer key से अपने  CLAT 2022 एग्जाम के मार्क्स का अंदाजा लगा सकते हैं।





ऐसे देखें Answer key





स्टेप 1- उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर क्लिक करें।





स्टेप 2- होम पेज पर आपको Final answer key का लिंक दिखेगा, उस पर क्लिक करें।





स्टेप 3- लिंक पर क्लिक करते ही answer key की PDF फाइल आपकी फोन स्क्रीन पर खुल जाएगी।





फिर उस PDF फाइल को चैक कर डाउनलोड कर लें और चाहें तो प्रिंट ले लें।





जल्द ही  आएगा CLAT 2022 का रिजल्ट 





नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (NLU) ने CLAT 2022 के रिजल्ट से जुड़ा कोई भी अपडेट या तारीख अब तक जारी नहीं किया है। हालांकि, आंसर की (Answer key) के आने के बाद से अंदाजा लगाया जा रहा है कि क्लैट 2022 का रिजल्ट 1 से 2 दिन में आ सकता है। कैंडिडेट्स लेटेस्ट अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।



education exam परीक्षा Under graduate छात्र एजुकेशन CLAT NLU post graduate law क्लैट एनएलयू स्नातक परीक्षा स्नातकोत्तर परीक्षा लॉ