DELHI: NTA जल्द जारी करेगा JEE Mains phase-1 का रिजल्ट, रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड है जरूरी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
DELHI: NTA जल्द जारी करेगा JEE Mains phase-1 का रिजल्ट, रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड है जरूरी

DELHI. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही जेईई मेंस के फर्स्ट फेज (JEE Mains phase-1) का रिजल्ट जारी करेगी। इंजीनियरिंग में एडमिशन के लिए आयोजित जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई मेन 2022) के लिए 2 फेज में रिजल्ट जारी किए जाएंगे। रिजल्ट एनटीए ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जारी किया जाएगा।





रिजल्ट के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर जरूरी





NTA ने पहले फेज के लिए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जेईई मेंस (JEE Mains) की फाइनल आंसर की (Answer key) भी जारी कर दी है। इस की (key) में चार प्रश्नों (Questions) को ड्रॉप कर दिया है, जल्द ही फर्स्ट फेज का रिजल्ट भी जारी होगा। जेईई मेंस एग्जाम रिजल्ट (JEE Mains exam result) देखने के लिए छात्रों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर (Registration number) और पासवर्ड (Password) जरूरी हैं।





रिजल्ट डाउनलोड करें





-ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर क्लिक करें।





-होम पेज पर जेईई मेन 2022 सेशन 1 रिजल्ट (JEE Mains 2022 Session 1 result) से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।





-लिंक ओपन होने पर मांगी गई जानकारी को फिल कर के लॉग इन करें।





-रिजल्ट फाइल स्क्रीन पर पीडीएफ फॉर्म में आ जाएगी।





रिजल्ट चेक कर के डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट भी निकाल कर रख लें।





2.50 लाख रैंक्स  





एनटीए (NTA) जेईई मेंस के सेकंड फेज के पूरा होने के बाद दोनों फेज के लिए संयुक्त एनटीए रैंक जारी करेगा। उसी रैंक के आधार पर ही फाइनल कट ऑफ जारी किया जाएगा। इस कट ऑफ में कैंडिडेट्स को मिले अंकों का उपयोग नहीं किया जाएगा। टॉप 2.50 लाख रैंक वाले कैंडिडेट्स को जेईई एडवांस परीक्षा (JEE Mains- Advance) में बैठने का मौका मिलेगा।



exam students परीक्षा Science उम्मीदवार engineering छात्र Maths गणित JEE Mains जेईई मेंस JEE Advance entrance Candidates इंजीनियरिंग जेईई एडवांस एंट्रेंस साइंस