कॉलेजों में एडमिशन शुरू, लेकिन सीबीएसई 12वीं के चल रहे एग्जाम

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
कॉलेजों में एडमिशन शुरू, लेकिन सीबीएसई 12वीं के चल रहे एग्जाम

Bhopal. 17 मई से कॉलेजों में एडमिशन प्रारंभ हो रहे हैं। एडमिशन ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत होंगे। शुरुआती दौर में पहला चरण ऑनलाइन होगा, जबकि उसके बाद के तीन चरण कॉलेज लेवल पर काउंसलिंग के होंगे। वहीं दूसरी ओर 12वीं सीबीएसई की परीक्षाएं चल रही हैं। जिस वजह से लगता है यह छात्र नए कॉलेजों में एडमिशन नहीं ले पाएंगे। मध्य प्रदेश पालक संघ ने भी इसको लेकर सरकार से मांग की है, कि 17 मई से होने वाले एडमिशन रद्द किए जाएं।









17 मई से एडमिशन प्रोसेस शुरू





मध्यप्रदेश में कॉलेजों में 17 मई से एडमिशन प्रोसेस शुरू होने जा रहा है। वैसे तो एडमिशन मई के बाद से जून तक होने हैं, लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी का सामना उन छात्रों को करना पड़ रहा है। जिनके अभी 12वीं के एग्जाम चल रहे हैं और वह कॉलेजों में पहली बार एडमिशन लेंगे। इसमें सीबीएसई के वह छात्र शामिल हैं। जिनके दूसरे टर्म के एग्जाम अभी चल रहे हैं। एग्जाम जून के दूसरे सप्ताह तक चलने की उम्मीद है। ऐसे में यह छात्र अभी 17 मई से होने वाले एडमिशन प्रक्रिया में हिस्सा लें या ना लें, इसी पशोपेश में हैं।









एडमिशन प्रक्रिया की जाए रद्द





उच्च शिक्षा विभाग ने कहा कि सीबीएसई के फर्स्ट टर्म के अंकों के आधार पर छात्रों को कॉलेजों में प्रवेश दिए जाने का प्रोसेस है, लेकिन सबसे बड़ी परेशानी उन छात्रों के सामने आ रही है। जिनके सेकंड टर्म में बेहतर अंक आने की उम्मीद है। क्योंकि वह चाहते हैं कि फर्स्ट और सेकंड टर्म का टोटल मिलकर ही उनको प्रवेश दिया जाए, लेकिन जब तक सीबीएसई 12वीं के सेकंड टर्म के नतीजे आएंगे। तब तक मध्यप्रदेश में कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो चुकी होगी। इसको लेकर मध्य प्रदेश पालक संघ ने भी 17 तारीख से होने वाली एडमिशन की प्रक्रिया को रद्द करने की मांग की है। पालक संघ के महासचिव प्रबोध पांड्या का कहना है कि सीबीएसई के बच्चे ऐसी स्थिति में पशोपेश में हैं। इसलिए एडमिशन की प्रक्रिया को रद्द कर आगे की तारीख घोषित की जाए।



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश Bhopal News भोपाल न्यूज Mp news in hindi मध्यप्रदेश न्यूज हिंदी ADMISSION IN COLLEGES MP ADMISSION CBSE STUDENTS ADMISSION कॉलेज में एडमिशन सीबीएसई छात्र एडमिशन