Advertisment

MUMBAI: फिल्म पर लोगों का आरोप-लाल सिंह चड्ढा में सिखों और भारतीय सेना का अपमान किया गया

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
MUMBAI: फिल्म पर लोगों का आरोप-लाल सिंह चड्ढा में सिखों और भारतीय सेना का अपमान किया गया

MUMBAI.आमिर खान और करीना कपूर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा सिनेमाघरो में रिलीज हो गई है। लेकिन अभी भी फिल्म को लेकर बज बना हुआ था। एक तरफ जहां कुछ लोग फिल्म को बायकॉट करने की मांग कर रहे थे, तो कुछ इसका समर्थन भी कर रहे है। वो इसे एक आइकॉनिक फिल्म बता रहे है। ये फिल्म हॉलीवुड मूवी फॉरेस्ट गंप का रीमेक है। फिल्म में आमिर सिख का रोल प्ले कर रहे हैं, जो कि मानसिक रूप से फिट नहीं है। फिल्म के रिलीज होने के बाद भी सोशल मीडिया पर लगातार फिल्म का लेकर विरोध बढ़ रहा है। लेकिन ऐसा क्या है कि फिल्म के रिलीज से पहले और बाद में सोशल मीडिया पर जमकर विरोध चल रहा है। दरअसल लोगों का कहना है कि इस फिल्म ने भारतीय सेना और सिखों का अपमान किया है। इसके साथ वो आमिर को हिंदू विरोधी कह रहे है। दिल्ली और जालंधर समेत कई अन्य जगहों पर 'लाल सिंह चड्ढा' का विरोध चल रहा है। हिंदू संगठनों ने फिल्म के बायकॉट की धमकी दी है। 





जानें फिल्म की कहानी 





दरअसल फिल्म की कहानी सदी के आठवें दशक से शुरू होकर आज के दौर तक चलती है। कहानी के मेन किरदार लाल सिंह चड्ढा को ट्रेन के जरिए कहीं पहुंचना है और इस सफर में वो अपने साथ यात्रा करने वाले यात्रियों को अपनी जिंदगी की जो कहानी सुनाता है। लाल सिंह चड्ढा असल में विकलांग है। लेकिन उनकी मां का मानना है कि उनका बेटा किसी से भी कम नहीं है। बस यहीं से 'लाल'स्थापित होना शुरू होता है। लाल सिंह की लाइफ में ऐसे लोगों की जरूरत होती है,जो  आगे बढ़ने के लिए धक्का देने के लिए जरूरी होते हैं। लाल सिंह को दौड़ने के लिए उसकी दोस्त रूपा ने कहा था - "भाग, लाल, भाग!रुपा ही ये बात उनसे नहीं कहती थी। उनके बाकी दोस्त भी ये जीच उन्हें अलग-अलग तरीके से कहते थे। लाल सिंह अपनी पूरी यात्रा में सिखाता है कि हम लोगों के साथ भयानक किस्म का प्रेम कर सकते हैं। भयानक प्रेम,बस!आखिर में पता चलता है कि लाल सिंह चड्ढा, असल में सिर्फ भाग सकता था। जब वो भाग रहा था, उस बीच उसने अपना जीवन जिया।  फिल्म की कहानी 1984 की इमरजेंसी से शुरू हुई और मोदी सरकार पर खत्म होती है, जहां बाबरी मस्जिद, मंडल आयोग, ऑपरेशन ब्लू स्टार, कसाब का आतंकी हमला जैसे राजनीतिक और धार्मिक मुद्दे भी आते हैं।





आमिर की पत्नी का देश छोड़ने वाला बयान भी विरोध की वजह

Advertisment





सोशल मीडिया पर लाल सिंह चड्ढा को बायकॉट #BoycottLaalSinghChaddha ट्रेंड चल रहा हैं।  दरअसल लोगों का कहना है कि आमिर की पत्नी ने हिंदू संस्कृति का अपमान किया था। उन्होंने खुद को असुरक्षित बताया था। इस वजह से उनकी भी आमिर की फिल्म पर लोग विरोध कर रहे है।





पहले भी आमिर की फिल्मों को बॉयकॉट करने की उठ चुकी है मांग





ये पहली बार नहीं है जब आमिर की किसी फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग हो रही हो। इससे पहले भी आमिर कई फिल्में विवादों के घेरे में आ चुकी हैं। लेकिन इन फिल्मों ने बाद में बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। इसमें दंगल, पीके, फना समेत कई अन्य फिल्में शामिल है। 



Aamir Khan Bollywood बॉलीवुड Mumbai BOYCOTT Kareena Kapoor Khan Lal Singh Chaddha एक्टर Naga   Chaitanya BoycottLaalSinghChaddha trend आमिर खान   फिल्म लाल सिंह चड्ढा बायकॉट करीना कपूर खान साउथ एक्टर नागा चैतन्य
Advertisment