ग्वालियर : मुरैना में सबलगढ़ के तीन गांवों में फैला हैजा, करीब 50 बच्चे पड़े बीमार

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
ग्वालियर : मुरैना में सबलगढ़ के तीन गांवों में फैला हैजा, करीब 50 बच्चे पड़े बीमार

देव श्रीमाली, Gwalior. मुरैना की सबलगढ़ तहसील के तीन गांव में अचानक बच्चे बीमार होना शुरू हो गए। गुरुवार को बच्चों को उल्टी और दस्त की शिकायत की थी। करीब 40 से 50 बच्चे इस तरह की समस्या से जूझ रहे थे। जिसके बाद करीब 18 बीमार बच्चों के परिजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे। जिनका अस्पताल में उपचार जारी है। वहीं तीन बच्चों को जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया है।





स्वास्थ्य विभाग की टीम रवाना





जानकारी के अनुसार, गांव हुआपुरा, दंते पुरा और चौक पुरा में अज्ञात कारणों के चलते मल्लाह जाति के 40 से 50 बच्चे गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं। सभी बच्चे उल्टी और दस्त से पीड़ित है। जिसमें से 18 बच्चे अभी तक सिविल अस्पताल लाए गए हैं। जिनका उपचार किया जा रहा है। तीन बच्चों की ज्यादा हालात खराब होने पर उन्हें को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। वहीं अन्य बच्चों को भी ग्रामीणों ने अस्पताल में लाया है। एक साथ इतनी तादात में बच्चों के बीमार होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम गांवों के लिए रवाना हो गई। जहां बच्चों के बीमार होने के कारण का पता लगाया जाएगा।





गांवों में हैजा फैलने की आशंका





मामले में डॉ. शरद शर्मा ने बताया कि बच्चों का उपचार किया जा रहा है और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांवों के लिए रवाना हो चुकी हैं। जहां खाने और पानी के सेम्पल लिए जा रहे हैं। बीमार बच्चों को गांव में भी दवाई दी जा रही है। बीमार होने की वजह गर्मी भी हो सकती है और फूड पॉयजनिग भी। जांच के बाद स्पष्ट हो जाएगा। हालांकि तीन गांवों में हैजा फैलने की सूचना के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग भी सक्रिय हो गया है। विभाग इन गांवों में अपनी डॉक्टरों की टीम भेजने की तेयारी कर रहा है। जिससे इन गांवों में हैजा फैलने से रोका जा सके।



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश Morena News मध्यप्रदेश हिंदी न्यूज मुरैना न्यूज Mp news in hindi Cholera in Morena cholera in three villages cholera Sabalgarh Morena Health News मुरैना हैजा तीन गांव में हैजा फैला हैजा सबलगढ़ मुरैना हेल्थ न्यूज