बिलासपुर में 7 माह बाद फिर कोरोना से मौत, इलाज के दौरान गई महिला की जान, अब इलाके में ट्रेसिंग शुरू

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बिलासपुर में 7 माह बाद फिर कोरोना से मौत, इलाज के दौरान गई महिला की जान, अब इलाके में ट्रेसिंग शुरू

BILASPUR. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना संक्रमण से दहशत फैल रही है। प्रदेश में सात महीने बाद एक बार फिर संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई है। बिलासपुर के व्यापार विहार में श्री राम टावर क्षेत्र में रहने वाली एक 43 साल की महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। जांच में उसका 21 वर्षीय बेटा भी कोरोना पॉजिटिव निकला है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने आज से ट्रेसिंग टीम भेजकर व्यापार विहार क्षेत्र में संपर्क में आने वालों का कोरोना सेंपल लिया जा रहा है। ताकि यदि कोई और भी संक्रमित हो तो उसे खोज कर उसके इलाज किया जा सके।





कोरोना से सितंबर 2022 में मौत हुई थी





स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इससे पहले बिलासपुर में कोरोना से सितंबर 2022 में मौत हुई थी। आंकड़ों के अनुसार सितंबर महीने में मरने वालों की संख्या 104 पहुंच हो गई थी। जबकि अब तक कोरोना से अब तक 1 हजार 642 मौतें हुई हैं। अंतिम दौर में सबसे ज्यादा मौत सितंबर में ही हुई थी। वहीं अगस्त में 30, जून और जुलाई में दो-दो, मई में एक पीड़ित ने दम तोड़ा था। कोरोना पाजिटिव मृतक महिला का 21 साल का बेटा भी कोरोना संक्रमित हो चुका है। जिसे आइसोलेशन में रखकर इलाज किया जा रहा है। 





यह खबर भी पढ़ें











मौत ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड में ला दिया है





स्वास्थ्य विभाग के आकड़ों के मुताबिक बीते तीन महीने से जिला कोरोना मुक्त बना हुआ है। वही सात महीने से एक भी मौत नहीं हुई है। लेकिन बीते 18 मार्च को शहर के एक निजी अस्पताल मे कोरोना पाजिटिव एक महिला की मौत ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड में ला दिया है। आज सीएमएचओ डाक्टर अनिल श्रीवास्तव के निर्देश में एक ट्रेसिंग टीम व्यापार विहार के श्री राम टावर्स व आसपास क्षेत्र के घरों में दस्तक दे रही है। जहां घर घर सर्वे करने के साथ ही महिला के संपर्क में आने वालों का कोरोना सैंपल लिया जा रहा है।



CG News सीजी न्यूज Corona sound in Chhattisgarh death due to corona in Bilaspur woman died during treatment now tracing started in the area छत्तीसगढ़ में कोरोना की आहट बिलासपुर में कोरोना से मौत इलाज के दौरान महिला की मौत अब इलाके में ट्रेसिंग शुरू