Advertisment

टायर फटने से हुई थी युवक की मौत, इंश्योरेंस कंपनी ने कहा- दैवीय घटना, कोर्ट का आदेश- चुपचाप 1.25 करोड़ भरो

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
टायर फटने से हुई थी युवक की मौत, इंश्योरेंस कंपनी ने कहा- दैवीय घटना, कोर्ट का आदेश- चुपचाप 1.25 करोड़ भरो

MUMBAI. बॉम्बे हाई कोर्ट ने गाड़ी का टायर फटने के चलते हुई दुर्घटना में एक युवक की मौत के मामले में बड़ा फैसला सुनाया है। इंश्योरेंस कंपनी ने इस मामले को दैवीय घटना बताते हुए याचिका दायर की थी, जिसे खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा है कि टायर फटना ईश्वरीय घटना नहीं, बल्कि मानवीय लापरवाही है। इसके साथ ही बीमा कंपनी को मृतक के परिवार को 1.25 करोड़ रुपए का भुगतान करने का निर्देश भी दिया है। 





2010 में दुर्घटना में गई थी मकरंद की जान





मकरंद पटवर्धन 25 अक्टूबर 2010 को अपने दो सहयोगियों के साथ पुणे से मुंबई जा रहे थे और इसी दौरान कार का पिछला पहिया फट गया। इससे अनियंत्रित कार गहरी खाई में जा गिरी. इस हादसे में 38 वर्षीय मकरंद की मौके पर ही मौत हो गई थी। इस मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट के जस्टिस एसजी डिगे की एकल पीठ ने 17 फरवरी के अपने आदेश में मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण के 2016 के फैसले के खिलाफ 'न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड' की अपील खारिज कर दी। 





यह खबर भी पढ़ें

Advertisment





फरवरी महीने की महंगाई दर के आंकड़े हुए जारी, जनवरी के मुकाबले 0.08 फीसद की गिरावट, फिर बढ़ सकती है ब्याज दरें





कंपनी ने मुआवजा राशि को बताया ज्यादा





पीटीआई के मुताबिक, जस्टिस एसजी डिगे ने अपने आदेश में इस बात का जिक्र भी किया कि मकरंद पटवर्धन अपने परिवार में इकलौता कमाने वाला था। बता दें कि न्यू इंडिया बीमा कंपनी ने अपनी याचिका में मुआवजे की राशि को अत्यधिक बताते हुए कहा था कि गाड़ी का टायर फटने की घटना दैवीय थी, न कि चालक की लापरवाही, लेकिन बीमा कंपनी की ये दलील कोर्ट को रास नहीं आई।



court order कोर्ट का आदेश Youth dies due to tire burst court's big decision insurance company said divine event quietly fill 1.25 crores टायर फटने से युवक की मौत कोर्ट का बड़ा फैसला इंश्योरेंस कंपनी ने कहा दैवीय घटना चुपचाप 1.25 करोड़ भरो
Advertisment