Jabalpur:स्मार्ट वॉच के जरिए हो रही थी स्मार्ट नकल, में पकड़ाए 4 नकलची छात्र

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
Jabalpur:स्मार्ट वॉच के जरिए हो रही थी स्मार्ट नकल,  में पकड़ाए  4 नकलची छात्र

Jabalpur. आधुनिकता की दौड़ में जहां इंसान को सहूलियत देने एक से बढ़कर एक गैजेट्स का आविष्कार हो रहा है तो वहीं लोग इनके दुरूपयोग के भी तरीके ईजाद करने में अव्वल हैं। स्मार्ट फोन से अटैच हो जाने वाली स्मार्ट वॉच का ऐसा ही दुरूपयोग नेताजी सुभाषचंद्र मेडिकल कॉलेज में सामने आया जहां स्मार्ट वॉच के जरिए परीक्षा में नकल करते हुए भविष्य के डॉक्टर पकड़ में आ गए। मेडिकल कॉलेज जबलपुर में एमबीबीएस फर्स्ट ईयर का पैथोलॉजी का पेपर चल रहा था। उस दौरान पेपर दे रहे 2 छात्रों की संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए जब पर्यवेक्षक ने उनकी तलाशी ली तो दो छात्रों के पास आधुनिक स्मार्ट वॉच मिली। जिसके जरिए वे सवालों के जवाब कॉपी में टीप रहे थे। इतना ही नहीं इन छात्रों ने पकड़े जाने पर परीक्षा हॉल में हंगामा भी मचाया। 









हंगामे के चलते बुलानी पड़ी पुलिस







नकल करने से रोके जाने पर ये उजड्ड छात्र उन्हें परेशान किए जाने और अधिकारों के हनन जैसे बड़े-बड़े आरोप लगाकर हंगामा कर रहे थे। जिससे परीक्षा दे रहे अन्य छात्र-छात्राओं को भी खलल पड़ने लगा। कुछ देर तो पर्यवेक्षक और अन्य स्टाफ ने इन्हें शांत रहने की ताकीद दी, लेकिन जब ये नहीं माने तो पुलिस को बुलाया गया। पुलिस आने के बाद इन नकलची मेडिकल छात्रों की पूरी हेकड़ी निकल गई और इनका नकल प्रकरण बनाया गया। 



बीडीएस की परीक्षा में भी पकड़ाए गए 2 नकलची



वहीं इस वाकये के बाद अगली पाली में हुई परीक्षा में भी दो होनहार नकलची मेडिकल स्टूडेंट्स को नकल करते पकड़ा गया । हालांकि इनका नकल करने का तरीका पारंपरिक ही था। पर्यवेक्षकों की सजगता के चलते बीडीएस फर्स्ट ईयर की इस परीक्षा में भी दो नकल प्रकरण बनाए गए हैं।



Jabalpur News Jabalpur जबलपुर MBBS मेडिकल कॉलेज MBBS EXAM smart watch munna bhai medical jabalpur nakal एमबीबीएस फर्स्ट ईयर