देवास में एक शख्स के पास मिले 40 लाख रुपए, पैसों की जानकारी नहीं मिलने पर पुलिस ने किए जब्त; हरदा से इंदौर जा रही थी कार
होम / मध्‍यप्रदेश / देवास में एक शख्स के पास मिले 40 लाख रुप...

देवास में एक शख्स के पास मिले 40 लाख रुपए, पैसों की जानकारी नहीं मिलने पर पुलिस ने किए जब्त; हरदा से इंदौर जा रही थी कार

The Sootr
Sep 28, 2022 09:41 PM
कार में मिला नोटों से भरा बैग
कार में मिला नोटों से भरा बैग

दिलीप मिश्रा, DEWAS. देवास में खातेगांव के नेमावर में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक शख्स को पकड़ा जिसकी कार से 40 लाख रुपए बरामद किए गए। शख्स एक बैग में पैसे लेकर हरदा से इंदौर जा रहा था। शख्स पैसों के बारे में कोई जानकारी नहीं दे पाया और न ही उसके पास पैसों से जुड़े कोई दस्तावेज थे। पुलिस ने पैसे जब्त कर लिए और शख्स को हिरासत में ले लिया।

इनकम टैक्स को दी सूचना


पुलिस के अनुसार रामचन्द्र गुर्जर जो कि हरदा से इंदौर की ओर अपनी कार में जा रहा था। उससे 40 लाख रुपए जब्त किए हैं। जब रुपयों के बारे में रामचंद्र से पूछताछ की गई तो इसके उचित दस्तावजे नहीं मिले जिसे पुलिस ने जब्त कर लिए हैं। पुलिस ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सूचना दे दी है। आयकर विभाग अब आगे रुपयों को लेकर जांच करेगा। उसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

मुखबिर की सूचना पर हुई कार्रवाई

एएसपी ग्रामीण सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि उन्होंने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई की थी और चेकिंग के दौरान शख्स की कार से पैसों से भरा बैग मिला। थाना प्रभारी ने पैसों को जब्त कर लिया है। इनकम टैक्स के जॉइंट कमिश्नर विंग को पत्र लिखा है, जो जांच के लिए आ रहे हैं। जांच के बाद इनकम टैक्स विभाग के निर्देशों के  जैसे दिशा निर्देश देंगे उसके हिसाब से कार्यवाही करेंगे। मुखबिर की सूचना पर ही कार्यवाही हम करते है। 

thesootr
द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media