Damoh के देवरान हत्याकांड में घायलDalitके घर जन्मी बेटी, मां बोली-मैं कैसे खुशी मनाऊं, हत्याकांड के Accuseअब तक फरार,Damoh news
होम / मध्‍यप्रदेश / दमोह के देवरान हत्याकांड में घायल दलित क...

दमोह के देवरान हत्याकांड में घायल दलित के घर जन्मी बेटी, मां बोली-मैं कैसे खुशी मनाऊं, सामूहिक हत्याकांड के आरोपी अब तक फरार

Rajeev Upadhyay
Oct 27, 2022 12:54 PM

Damoh. दमोह जिले के देहात थाना के देवरान गांव में हुए तिहरे हत्याकांड में पीढ़ित परिवार के घर पर बेटी का जन्म हुआ है। इस घटना में घायल महेश अहिरवार की पत्नी राजबाई ने एक बेटी को जन्म दिया है जो बिल्कुल स्वस्थ्य है बुधवार को महिला अपनी बेटी के साथ घर पहंुची। महिला ने कहा यह खुशी का समय जरूर है, लेकिन वह खुश कैसे हो सकती है क्योंकि मेरी सास-ससुर और जेठ की हत्या हो गई और पति घायल अवस्था में अस्पताल में इलाज करा रहे हैं।


मातम के बीच गूंजी किलकारी

जननी वाहन नवजात शिशु और उसकी मां को लेकर गांव पहुंचा, लेकिन वहां चारों ओर मातम छाया हुआ था। परिवार में बच्चे का जन्म होने पर लोग खुशियां मनाते हैं और घर आगमन की कई परंपराएं निभाते हैं, लेकिन जब राजबाई अपनी बेटी के साथ अपने घर देवरान पहंुची तो उसका स्वागत नहीं किया गया क्योंकि पूरा परिवार दुख में डूबा हुआ है। उस नवजात बच्ची को अभी यह एहसास ही नहीं है कि उसके जन्म के साथ ही उसके दादा - दादी और उसके  बड़े पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बेटी को जन्म देने वाली मां का कहना है कि जिन आरोपियो  की वजह से पूरा परिवार मिट चुका है उन्हे कड़ी सजा मिले। राजबाई के यहां बेटी के रूप में तीसरी संतान हुई है इसके पहले उनकी एक बेटी और एक बेटा भी है।

यह था मामलादमोह के देवरान गांव में छेड़छाड़ की घटना से गुस्साए एक परिवार के लोगों ने दलित परिवार के घर हमला बोलते हुए ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थीं। इस हमले में परिवार के बुजुर्ग माता-पिता समेत 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि परिवार का एक सदस्य गोली लगने से घायल हो गया था। 

thesootr
द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media