अनूपपुर में धर्मांतरण को लेकर एक महिला ने बीजेपी नेता अभिषेक सिंह पर लगाए मारपीट के आरोप, पुलिस ने दर्ज किया केस

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
अनूपपुर में धर्मांतरण को लेकर एक महिला ने बीजेपी नेता अभिषेक सिंह पर लगाए मारपीट के आरोप, पुलिस ने दर्ज किया केस

ANUPPUR. अनूपपुर में बीजेपी के कोतमा जनपद पंचायत उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह पर धर्मांतरण को लेकर एक महिला ने मारपीट के आरोप लगाए हैं। महिला की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।





आरोप-प्रत्यारोप





कोतमा जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष और बीजेपी नेता अभिषेक सिंह का आरोप है कि क्षेत्र में बाहरी लोग धर्मांतरण कराने आए थे। इसका ग्रामीणों ने विरोध किया। सूचना मिलने पर मैं भी वहां पहुंचा था। इस मामले में एक महिला ने बीजेपी नेता पर मारपीट का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि वो अपने घर में परिवार के साथ बाइबिल पढ़ रही थी। तभी बीजेपी नेता और जनपद उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह ने अपने साथियों के साथ आकर घर में घुसकर मारपीट कर दी। महिला की शिकायत पर पुलिस ने अभिषेक सिंह सहित 3 लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में निगवानी के सरपंच ने भी गुरुवार को थाने में आवेदन देकर धर्मांतरण कराने वाले लोगों पर कार्रवाई की मांग की है।





ये है मामला





कोतमा जनपद उपाध्यक्ष और बीजेपी नेता अभिषेक सिंह ने बताया कि उन्हें बुधवार को सूचना मिली थी कि कोतमा थाना क्षेत्र के निगवानी में कुछ लोग आदिवासियों को लालच देकर उनका धर्मांतरण करा रहे थे। इसी सूचना पर मैं भी साथियों के साथ ग्राम निगवानी पहुंचा। गांव के सरपंच व अन्य लोगों के साथ जब मौके पर पहुंचे तो एक घर में कुछ लोग बाइबिल पढ़ते मिले। इसमें कुछ बाहर के थे। उनसे पूछताछ करने पर महिलाएं और पुरुष विवाद करने लगे। कुछ समय बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची। हम वहां धर्मांतरण रोकने के लिए गए थे, लेकिन पुलिस ने उल्टा हमारे ऊपर ही मामला दर्ज कर दिया। जो महिला मारपीट के आरोप लगा रही है वह भी गलत है।





महिला ने कोतमा थाने में की शिकायत





इस मामले के बाद गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे महिला रानी कोल ने कोतमा थाने में शिकायत की। इस पर पुलिस ने बीजेपी नेता और जनपद उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह सहित 2 अन्य लोगों पर मारपीट करने का केस दर्ज कर लिया है। मामले में ग्राम चकेठी थाना चचाई की रहने वाली महिला 28 रानी कोल ने थाने में मामला कराया है। रानी कोल ने बताया कि मैं अपने ससुराल चकेठी से निगवानी में मायके आई। मेरे पति, बच्चे, देवर राकेश, देवरानी रीनू कोल भी साथ आई थी। परिवार में मेरी मां, सास, ससुर और पति ईसाई धर्म में विशेष आस्था रखते हैं। हम 2016 से बाइबिल से प्रेयर करते आ रहे हैं। मैं रोज दिन में प्रेयर करती हूं। बुधवार दोपहर करीब 2 बजे मैंने और मेरी मां ने एक ईसाई धर्म में आस्था रखने वाले अपने रिश्तेदार और जान-पहचान वालों को बुलाया था। मैंने प्रेमलाल पाव, गुडारू एवं विनोद कुमार चौधरी को प्रेयर में शामिल होने के लिए बुलाया था। मैं अपनी मां मुन्नू , बड़ी मां सुशीला, देवरानी रीनू और राकेश, मेरी बहन रीतू और राखी, मेरा बेटा ईशान और अन्य लोग प्रेयर कर रहे थे। दोपहर करीब 2.30 बजे निगवानी के आकाश सोनी, अभिषेक सिंह सारंगगढ़, सुनील वर्मा, गणेश गुप्ता, और अन्य लोग घर में घुस आए। यहां आते ही गाली-गलौज करने लगे। मना करने पर आकाश सोनी और सुनील वर्मा ने मेरी बड़ी मां सुशीला को धक्का-मुक्की कर गिरा दिया। इससे उनके पैरों में सूजन आ गई है, तभी अभिषेक सिंह, गणेश गुप्ता और अन्य लोग भी आ गए। अभिषेक सिंह बोल रहा था- मारो इनको। गणेश सहित अन्य लोगों ने विनोद चौधरी और प्रेमलाल पाव के साथ मारपीट कर धमकी दी। उन्होंने कहा कि गांव में रहना है, तो हमारे हिसाब से रहो। नहीं तो तुम लोगों का घर गिरा देंगे। जान से मार देंगे। इसके बाद सभी गांव में चले गए।





जांच के बाद होगी कार्रवाई





एसडीओपी कोतमा कीर्ति बघेल ने बताया कि रानी कोल ने थाने कोतमा में शिकायत दर्ज कराई गई हैं। उसी आधार पर बीजेपी नेता और कोतमा जनपद उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह, आकाश सोनी और सुनील वर्मा पर मामला दर्ज हुआ है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।





ये खबर भी पढ़िए..





राहुल को मानहानि मामले में सूरत कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई, तुरंत बेल भी मिली; 2019 में बोले थे- सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों?





धर्मांतरण करने वालों पर करें मामला दर्ज





इस मामले को लेकर गुरुवार को निगवानी के सरपंच गुलाब दास रौतेल ने ग्रामीणों के साथ कोतमा थाना प्रभारी को ज्ञापन दिया। जिसमें कहा हैं कि गांव में बाहरी लोग लोगों को लालच देकर धर्मांतरण करा रहे थे। सरपंच का कहना है कि गांव के मुट्‌टू कोल के घर पर बाहरी व्यक्ति छोटेलाल और विनोद चौधरी सभा कर रहे थे। इसमें गांव के कई लोगों को लालच देकर बुलाया था। वे लोगों का धर्म परिवर्तन करा रहे थे। सूचना मिलने पर कई ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उन्होंने धर्मांतरण रुकवाया। गांव में पेसा एक्ट लागू है। ऐसे में ये लोग गांव के लोगों का अवैध रूप से धर्मांतरण करा रहे थे। ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाए।



Case of conversion in Anuppur BJP leader Abhishek Singh accused of assault woman accused of assault case registered against Abhishek Singh अनूपपुर में धर्मांतरण का मामला बीजेपी नेता अभिषेक सिंह पर मारपीट का आरोप महिला ने लगाया मारपीट का आरोप अभिषेक सिंह पर केस दर्ज